हरियाणा

विदेश कनाडा भेजने के नाम पर करीब साढ़े 07 लाख की धोखाधडी करने के आरोपी से डेढ लाख लाख की बरामदगी

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने विदेश कनाडा भेजने के नाम पर करीब साढ़े 07 लाख की धोखाधडी करने के आरोपी से की गई डेढ लाख रुपये की बरामदगी। थाना ईस्माइलाबाद पुलिस ने विदेश कनाडा भेजने के नाम पर करीब साढ़े 07 लाख की धोखाधडी करने के आरोपी संजय सिंह पुत्र रामस्वरुप वासी गोंदर थाना निसिंग जिला करनाल को गिरफ्तार करके माननीय अदालत में पेश किया था । आरोपी को माननीय अदालत के आदेश से -01 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था । रिमांड अवधि के दौरान आरोपी के कब्जे से डेढ लाख रुपये की बरामदगी की गई । यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी ।

 जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 22 जून 2021 को थाना ईस्माइलाबाद के अंतर्गत रहने वाली एक महिला ने थाना ईस्माइलाबाद पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह विधवा औरत है । उसके पास 04 बच्चे हैं तीन लडकियां व एक लड़का जो सभी बेरोजगार है  उसके सबसे छोटे लडके विक्रम सिहं को विदेश कनाडा भेजने के लिए संजय सिहं पुत्र स्वरूप सिहं व उसकी पत्नी पूजा वासीयान डाक्टर कॉलोनी अम्बाला शहर ने वर्ष 2020 में उससे 7 लाख 53 हजार रूपये लिये थे । उसने ये रकम अपने रिशतेदारों से उधार लेकर दिये थे । आरोपी उसके लडके को विदेश भेजने का जनवरी 2021 तक लारे लगते रहे ।  अब दोनो आरोपियों ने अपने मोबाइल फोन बन्द कर दिये है । जिसकी शिकायत पर मामला दर्ज करके जाँच सहायक उप निरीक्षक गुरविंद्र सिंह  को सौंपी गई ।

 दिनांक 19 फ़रवरी 2022 को थाना ईस्माइलाबाद प्रभारी उप निरीक्षक जगदीश चन्द के मार्ग निर्देश में सहायक उप निरीक्षक दिलेर सिंह , हवलदार रमेश कुमार व संजीव कुमार की टीम ने मामले में गहनता से जांच करते हुए मामले के मुख्य आरोपी संजय सिहं पुत्र रामस्वरूप वासी गोंदर थाना निसिंग जिला करनाल को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी को माननीय अदालत में पेश किया गया । आरोपी को माननीय अदालत के आदेश से एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था । रिमांड अवधि के दौरान आरोपी के कब्जे से डेढ लाख लाख रुपये की बरामदगी की गई । आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया ।  

Translate »