हरियाणा

धोखाधडी से पैसे हडपने व फ्लैट दिलवाने के बहाने बलात्कार करने का एक आरोपी गिरफ्तार 

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने धोखाधडी से पैसे हडपने व फ्लैट दिलवाने के बहाने बलात्कार करने के एक आरोपी को किया गिरफ्तार । जिला पुलिस के थाना शहर थानेसर पुलिस ने धोखाधडी से पैसे हडपने व फ्लैट दिलवाने के बहाने बलात्कार करने के आरोप में रुपचन्द उर्फ रुपा पुत्र सतपाल वासी बारना जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ अंशु सिंगला ने दी ।

जानकारी देते हुए डॉ अंशु सिंगला ने बताया कि दिनांक 14 नवम्बर 2021 को थाना शहर थानेसर के अन्तर्गत रहने वाली एक महिला ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उसके पति की मौत करीब 17 साल पहले हो गई थी। दिनांक 01 अक्तूबर 2021 को उसको सैक्टर –के बाहर मेन सड़क पर कार सवार एक व्यक्ति ने उसको रोककर राशन कार्ड व आधार कार्ड के बारे में पूछा। उसने उसको बताया कि उसके पास पीला कार्ड है । उसके ऐसा पूछने का कारण जानने पर उसने बताया कि उसका नाम अमित है। उसकी तनखाह 2.5 लाख रूपये हैं और वह प्रधानमंत्री स्कीम के तहत गरीबों को प्लाट दिलवाता है। वह उसकी बातों में आ गई । उसने दिनांक 05 अक्तूबर 2021 को उसको सुन्दरपुर फाटक के पास तीन मंजिला फलैट दिखाने के बहाने बुलाया । उसने उसको व उसकी लडकी को फ्लैट दिलवाने का झूठा लालच दिया और उसके साथ उसकी मर्जी के खिलाफ बलात्कार किया और धमकी दी कि अगर इसके बारे में किसी को बताया तो वह उसको फ्लैट नहीं दिलवायेगा। दिनांक 06 अक्तूबर 2021 को वह उससे लाख 96 हजार रुपये झूठ बोलकर ले गया । इस तरह से उसने कुल लाख रूपये उससे फ्लैट दिलवाने के नाम पर ले लिये । उसके बाद से उसने उसके फोन उठाने बन्द कर दिये । जिसकी शिकायत पर थाना शहर थानेसर में धोखाधडी से पैसे हडपने व बलात्कार करने का मामला दर्ज करके मामले की जांच महिला सहायक उप निरीक्षक प्रवीन कुमारी को सौंपी गई ।

  दिनांक 17 फरवरी 2022 को थाना शहर थानेसर प्रभारी निरीक्षक सीमा कुमारी के मार्ग निर्देश में महिला सहायक उप निरीक्षक प्रवीन कुमारी, सहायक उप निरीक्षक शमशेर सिंह, हवलदार इन्द्रजीत सिंह व महिला हवलदार गुरजीत कौर की टीम ने मामले में गहनता से जांच करते हुए धोखाधडी से पैसे हडपने व फ्लैट दिलवाने के बहाने बलात्कार करने के आरोप में रुपचन्द उर्फ रुपा पुत्र सतपाल वासी बारना जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल, वारदात में प्रयोग की गई कार न. HR70B3625 व एक अन्य कार न. HR05P-1101 बरामद कर ली । आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से 03 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया था।

 पुलिस की पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि उसने कार न. HR70B3625 थाना सिविल लाईन करनाल के एरिया से चोरी की थी और दूसरी कार न. HR05P-1101 थाना सदर करनाल के एरिया से चोरी की थी। आरोपी ने पुलिस की पूछताछ पर स्वीकार किया कि वह खुद को डीसी आफिस का कर्मचारी बताकर जिला कुरुक्षेत्र, अम्बाला व करनाल में गरीब लोगों के लोन दिलवाने व मकान दिलवाने के बहाने ठगी करता था। आरोपी के खिलाफ जिला कैथल में वर्ष 2019 में लोन दिलवाने के नाम पर धोखाधडी करने का मामला दर्ज है । आरोपी को माननीय अदालत में पेश किया गया ।

Translate »