हरियाणा

परिवार को जान से मारने के लिए सुपारी देने के मामले का सातवां आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र । जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने किया परिवार को जान से मारने के लिए सुपारी देने के मामले में शामिल सातवें आरोपी को गिरफ्तार । अपराध अन्वेषण शाखा-1 ने परिवार को जान से मारने के लिए सुपारी देने के मामले में शामिल सातवें आरोपी रतन सिंह उर्फ पिल्ली पुत्र हरि सिंह वासी कुलवन्त नगर कलायत को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी।

जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 26 फरवरी 2022 को नौरंग पुत्र श्री हरि राम वासी रावगढ थाना केयूके जिला कुरुक्षेत्र ने थाना केयूके पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि दिनांक 26 फरवरी 2022 को उसको अखबार व मीडिया के माध्यम से सूचना मिली कि कौशल गैंग ने उसको व उसके परिवार को जान से मारने की सुपारी दी हुई है। उसने व उसके परिवार के सदस्यों ने कई बार आते-जाते समय महसूस भी किया कि कोई व्यक्ति उनका पीछा करता है। आरोपी सिन्कदर, विनय, सुन्दर ने उसके भाई पर जानलेवा हमला किया था । उसके भाई पृथ्वी सिंह ने उनके खिलाफ वर्ष 2015 में धारा 307 आईपीसी के तहत थाना भूना जिला फतेहाबाद में एक एफआईआर भी दर्ज करवाई थी। उस हमले में उसके गांव का जितेन्द्र पुत्र अमरजीत भी शामिल था । उन्होंने दिसम्बर 2015 में उसके भतीजे धर्मबीर के साथ मारपीट की व फायर भी किया था । जिसनके खिलाफ थाना केयूके जिला कुरुक्षेत्र में धारा 307 आईपीसी के तहत मामला दर्ज हुआ था । उसके बाद उन्होंने मई 2019 में उसके भांजे दर्शन वासी कलायत के साथ मारपीट की थी जिसके संबंध में थाना कलायत में मामला दर्ज किया गया था । उनको सिन्दकर ने व्हटसएप्प व फेसबुक के माध्यम से जान से मारने की धमकी दी हुई है । उनसे इन मुकदमों के कारण रंजिश रखते हुए अमरजीत, सुरजीत, राकेश पुत्रान मदन लाल, जितेन्द्र, जोनी पुत्र अमरजीत, गुरदीप, गगनदीप पुत्रान सुरजीत सिंह के साथ मिलकर रैकी करवाकर कौशल गैंग को सुपारी दी है। वह उनकी हत्या करवाने की फिराक में रहते हैं। जिसकी शिकायत पर थाना केयूके में मामला दर्ज करके जांच थाना केयूके के अन्तर्गत चौंकी ज्योतिसर इंचार्ज उप निरीक्षक रामस्नेही को सौंपी गई । बाद में मामले की जांच अपराध अन्वेषण शाखा-1 को सौंपी गई ।

 दिनांक 04 मार्च 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 के सहायक उप निरीक्षक सुरेन्द्र सिंह व सुन्दरपाल की टीम ने परिवार को जान से मारने के लिए सुपारी देने के आरोप में अजीत पुत्र बईया लाल वासी दुर्गा नगर थाना प्रेम नगर जिला झांसी यूपी, मोन्टू उर्फ मोनू सिरौही उर्फ मिन्टू वासी मदपुर थाना अगौटा जिला बुलन्दशहर यूपी व विजय पंडित उर्फ अमित उर्फ ईश्वर पुत्र नरेन्द्र वासी जैतपुर थाना सदर रेवाडी जिला रेवाडी को गिरफ्तार कर माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से 03 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था । रिमांड अवधि खत्म होने के बाद आरोपियों को कारागार भेज दिया था। दिनांक 04 मार्च 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 के सहायक उप निरीक्षक सुधीर कुमार की टीम ने मामले में शामिल एक अन्य आरोपी अमरजीत पुत्र मदन लाल वासी रावगढ थाना केयूके को गिरफ्तार माननीय अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था ।

 दिनांक 09 मार्च 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार की टीम ने परिवार को जान से मारने के लिए सुपारी देने के मामले में शामिल मुख्य आरोपी सुन्दर पुत्र राये सिंह वासी रैबारी मौहल्ला कलायत व एक अन्य आरोपी मुकेश उर्फ काका पुत्र राजकुमार वासी दीदार नगर थानेसर को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था ।  

दिनांक 01 अप्रैल 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार के मार्ग निर्देश में सहायक उप निरीक्षक सतनारायण, सुधीर कुमार, हवलदार रणदीप सिंह व सिपाही संदीप कुमार की टीम ने परिवार को जान से मारने के लिए सुपारी देने के मामले में शामिल सातवें आरोपी रतन सिंह उर्फ पिल्ली पुत्र हरि सिंह वासी कुलवन्त नगर कलायत को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया ।  

Translate »