हरियाणा

अमित हत्याकांड मामले का तीसरा आरोपी गिफ्तार

कुरुक्षेत्र । जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने किया अमित हत्याकांड मामले के तीसरे आरोपी को गिफ्तार । अपराध अन्वेषण शाखा-2 ने अमित हत्याकांड मामले में शामिल तीसरे आरोपी सुभाष पुत्र रामभज वासी गामडी जाटान थाना केयूके जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी ।

जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 13 मार्च 2022 को गुरदेव सिंह पुत्र अमरनाथ वासी गामडी जाटान थाना केयूके जिला कुरुक्षेत्र ने थाना केयूके पुलिस को दिये अपने ब्यान में बताया कि साहिल पुत्र सुभाष चन्द वासी गामडी जाटान उसकी मोटरसाईकिल को उनकी गली से बहुत तेज गति से लेकर निकलता था । जिसको दिनांक 26 फरवरी 2022 को उसने, उसके बेटे अमित कुमार व विशाल कुमार पुत्र रामलाल ने समझाया था कि मोटरसाईकिल को गली में से निकलते समय ठीक गति से चलाया करो। जिस कारण वह तथा उसका पिता सुभाष उनके साथ रजिंश रखने लग गया था । उसका पिता सुभाष कईं दिन पहले उनके घर आकर धमकी देकर गया था कि वह उसके बेटे अमित कुमार को जान से मार देंगे। उन्होंने उसकी धमकी को नजरअन्दाज कर दिया था । उसने अपने बेटे अमित को ही समझाया था । उसके बाद दिनांक 12 मार्च 2022 को करीब 9 बजे उसको सूचना मिली कि आज उसके बेटे अमित के साथ साहिल पुत्र सुभाष व नीरज पुत्र धर्मपाल वासीयान गामडी जाटान ने मिलकर दबखेडी से गामडी जाटान रोड डेरा कृपा राम मोड के पास मार-पिटाई की है । सूचना मिलते ही वह मौका पर गये तो देखा कि उसका बेटा अमित कुमार बेहोशी की हालत में सडक पर पडा था । उसके पास विशाल कुमार पुत्र रामलाल खडा था। उनको विशाल ने बताया कि वह दबखेडी से गामडी जाटान आ रहा था तो रास्ते में उसने देखी कि अमित को साहिल पुत्र सुभाष व नीरज पुत्र धर्मपाल वासीयान गामडी जाटान पीट रहे थे । वह अपनी मोटरसाईकिल को रोककर उनके पास गया और अमित को उनसे छुडवाने लगा । उन्होंने अमित के शरीर पर कोई नुकीले हथियार से वार कर रखे थे । उन्होंने उसके ऊपर भी जान से मारने की नियत से किसी नुकीले हथियार से वार किये । झगडे में चोट लगने के कारण अमित जमीन पर गिर गया । वह मोटरसाईकिल पर मौका से फरार हो गये । उसके बाद उसको इलाज के लिए सरकारी हस्पताल कुरुक्षेत्र ले गये । जहां पर अमित कुमार को मृतक घोषित कर दिया । जिसके ब्यान पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके मामले की जांच अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई।

दिनांक 13 मार्च 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक जानपाल की टीम ने हत्या करने के आरोप में साहिल पुत्र सुभाष व नीरज पुत्र धर्मपाल वासीयान गामडी जाटान थाना केयूके जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व सुआ बरामद कर लिया । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके 02 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। रिमांड अवधि समाप्त होने पर आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था।

दिनांक 01 अप्रैल 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक जानपाल, हवलदार गुरबक्श सिंह व छतरपाल की टीम ने हत्या करने के मामले में शामिल तीसरे आरोपी सुभाष पुत्र रामभज वासी गामडी जाटान थाना केयूके जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया ।  

Translate »