कॉर्पोरेट

क्‍लाउडकनेक्‍ट कम्‍युनिकेशंस ने मुंबई और अहमदाबाद में डीओटी लाइसेंस के साथ अपनी पहुँच बढ़ाई

मुंबई। क्‍लाउडकनेक्‍ट कम्‍युनिकेशंस प्रा. लि. भारत का पहला बिजनेस-टू-बिजनेस डीओटी-लाइसेंस्‍ड वर्चुअल नेटवर्क ऑपरेटर (वीएनओ) है, जो पूरी तरह से परिचालित एवं प्रबंधित क्‍लाउड-आधारित मोबाइल-फर्स्‍ट प्‍लेटफॉर्म की पेशकश करती है। कंपनी ने मुंबई और अहमदाबाद में अपनी सेवाओं के लिये डीओटी लाइसेंस मिलने की जानकारी दी है।

देश के बाजार में अपनी विस्‍तार योजनाओं के हिस्‍से के तौर पर कंपनी अपना ग्राहक आधार बढ़ाना और सर्वश्रेष्‍ठ सेवाओं की पेशकश करना चाहती है। बाजार में अपनी पहुँच बढ़ाना भी व्‍यवसाय के नये मौके बनाने और नये उपक्रम/गठजोड़ करने की दिशा में एक कदम है।

क्‍लाउडकनेक्‍ट एक एकीकृत क्‍लाउड-आधारित संचार समाधान सीआरएम इंटीग्रेशन के साथ टेलीफोनी वाले बिजनेस कॉल मैनेजमेंट प्‍लेटफॉर्म की पेशकश करेगी। इसमें प्रोग्रामेबल एपीआई का इस्‍तेमाल होगा और देशी तथा अंतर्राष्‍ट्रीय बाजार में कॉल्‍स और प्रबंधन की इस प्‍लेटफॉर्म तक पहुँच होगी। इसके अलावा, कंपनी का डीओटी लाइसेंस उसके ग्राहकों को निम्‍नलिखित के माध्‍यम से नैतिकता के आधार पर पहले आने का फायदा देता है :

ऑफिस की सुदूर और वितरित व्‍यवस्‍था
सुनने, फुसफुसाने और अवांछित प्रवेश पर कॉल की लाइव निगरानी
रिसेप्‍शनिस्‍ट के लिये वेब-आधारित एकीकृत कंसोल
क्‍यू और कैम्‍पेन का मैनेजमेंट सिस्‍टम
छोड़े गये कॉल के प्रबंधन का सिस्‍टम
एडवांस्‍ड डैशबोर्ड्स और कॉल डिटेल रिपोर्ट
ऐडमिन और एजेंट पोर्टल

नये डीओटी लाइसेंसेस के बारे में क्‍लाउडकनेक्‍ट कम्‍युनिकेशंस के सह-संस्‍थापक एवं मुख्‍य राजस्‍व अधिकारी, श्री विधु नौटियाल ने कहा, ‘’हम मुंबई और अहमदाबाद में अभी मिले डीओटी लाइसेंसेस के द्वारा बाजार में अपनी पहुँच बढ़ाने को लेकर बहुत खुश हैं। एक कंपनी के तौर पर हमने हमेशा सर्वश्रेष्‍ठ सेवाएँ देने और ग्राहक के साथ अच्‍छा रिश्‍ता रखने पर विश्‍वास किया है। हम पश्चिम भारत में मजबूत होना चाहते हैं और इन क्षेत्रों में अपने व्‍यापक क्‍लाउड-आधारित समाधानों को ज्‍यादा सुलभ और अनुकूल बनाने का लक्ष्‍य रखते हैं। इसके अलावा, दूरसंचार कंपनियों/उद्योग के साथ मजबूत रिश्‍ता रखने से भविष्‍य के लिए अनेक आशाएँ है और नये उपक्रमों के लिये अवसर खुलेंगे।‘’

Translate »