हरियाणा

विदेश भेजने का झांसा देकर 15 लाख की धोखाधडी करने का आरोपी गिरफ्तार 

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधडी करने के आरोपी को किया गिरफ्तार । थाना सदर थानेसर पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधडी करने के आरोप में गुरजीत सिंह उर्फ काला पुत्र गुरदयाल सिंह वासी केसरी थाना साहा जिला अम्बाला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है ।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने बताया कि दिनांक 21 जुलाई 2022 को थाना सदर थानेसर में दी अपनी शिकायत में देवीदासपुरा कुरुक्षेत्र वासी महिला ने बताया कि उसका आरोपी गुरजीत सिंह उर्फ काला पुत्र गुरदयाल सिंह वासी केसरी थाना साहा जिला अम्बाला व उसके परिवार के साथ जान-पहचान है । इसी जान पहचान के चलते आरोपी ने उसे बताया कि  वह विदेश अमेरिका का एक नम्बर का वीजा लगवाकर काफी युवकों को अमेरिका भेज चुका है। उसने अपने लडके रजत सैनी को यूएसए भेजने के लिए आरोपी से बात की । जिसके लिए उसकी आरोपी के साथ 28 लाख रूपये में बात तय हो गई । आरोपी से 5 लाख रूपये व 5 हजार डालर एडवांस देने होंगे और बकाया राशि अमेरिका पहुंच जाने के बाद देने की बात तय हुई । आरोपी ने उसके लडके का पासपोर्ट, आधार कार्ड, फोटो व वीजा लगवाने की एवज में कुल 15 लाख 15 हजार रुपये लिये । उसके बाद आरोपी एजेंट के माध्यम से उसके लड़के को यूएई लेकर गया और फिर वहां से उज्जबेकिस्तान व रूस लेकर गया । जब उसको गुआना के लिए जाना था तो इथोपिया ऐयरपोर्ट पर दस्तावेज में कमी होने की वजह से उसके लडके को रोक दिया और वापिस भारत भेज दिया । आरोपी ने ना तो तो उसके पैसे और कागजात वापस किये और ना ही उसके लड़के को विदेश भेजा । पैसे मांगने पर जान से मरने की धमकी दी।  जिसकी शिकायत पर थाना सदर थानेसर में मामला दर्ज करके जांच पुलिस चौंकी सैक्टर-04 के उप निरीक्षक प्रदीप कुमार को सौंपी गई ।

दिनांक 23 मार्च 2023 को थाना सदर थानेसर के अन्तर्गत पुलिस चौंकी सैक्टर-04 प्रभारी पीएसआई मलकीत सिंह, उप निरीक्षक सुरेन्द्र, सहायक उप निरीक्षक नरेश व महिला हवलदार ममता की टीम ने विदेश भेजने के नाम पर 15 लाख की धोखाधडी करने के आरोप में गुरजीत सिंह उर्फ काला पुत्र गुरदयाल सिंह वासी केसरी थाना साहा जिला अम्बाला को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके 02 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया ।

Translate »