स्थानीय

31 मार्च तक दिल्ली में वीकली मार्केट बंद

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने साप्ताहिक बाजार को 31 मार्च तक बंद करने का फैसला किया है। इसके अलावा दिल्ली में सभी जिम, नाइट क्लब और स्पा सेंटर को भी 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है, जबकि 50 से अधिक लोगों को एक स्थान पर एकत्रित होने पर पाबंदी लगा दी गई है। चाहे वह शादी समारोह ही क्यों न हो।
सोमवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई कार्यक्रम जरूरी न हो तो उसको स्थगित कर दें। लोग भीड़ में न जाएं और न ही भीड़ को एकत्रित होने दें। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर लोग दहशत न फैलाएं, बल्कि जागरूक हों। सरकार कोरोना से निपटने के लिए जरूरी और त्वरित कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि दिल्ली में 7 केस अभी तक आए हैं, चार अभी अस्पताल में भर्ती हैं। एक की दुर्भाग्य से मौत हो गई । अन्य ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।
सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में जगह- जगह हाथ धोने के लिए मोबाइल सेवा शुरू की जाएगी। सोसायटी आदि के बाहर सेनेटाइजर उपलब्ध कराए जाएंगे। 50 से अधिक लोगों वाले कार्यक्रम की अनुमति नहीं होगी। केजरीवाल ने लोगों से अपील की कि अगर हो सके तो शादी ब्याह को अभी टाल दें। मगर इस पर रोक नहीं लगाई गई है। केजरीवाल ने कहा कि मॉल पर अभी रोक नहीं लगाई गई है। अगर जरूरत पड़ी तो एक या दो दिन में इस पर विचार किया जाएगा।
बता दें कि दिल्ली में कोरोना से बचाव के लिए दिल्ली सरकार हर संभव कदम उठा रही है। इसी क्रम के तहत मुख्यमंत्री केजरीवाल ने आज सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए समीक्षा बैठक की। बैठक में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव भी बैठक में शामिल रहे। बता दें कि कोरोना के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने 31 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज और सिनेमा घर बंद करने का आदेश दिया है। साभार: दैनिक जागरण

Translate »