स्थानीय

भाजपा महिला मोर्चा ने मास्क, सेनेटाइजर्स वितरित किया

नई दिल्ली । बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा ने सभी 14 ज़िलों में कार्यक्रमों का आयोजन करके उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौक़े पर मास्क, सेनटाइजर और महिलाओं को सेनेटरी नैपकिन वितरित किया गया।

बाबासाहब भीमराव अम्बेडकर के श्रद्धांजलि समारोहों को संबोधित करते हुए महिला मोर्चा के अध्यक्ष योगिता सिंह ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर सच्चे माने में समाज सुधारक थे क्योंकि उन्हें संविधान में श्रमिकों, किसानों, दलितों, महिलाओं और आम लोगों के अधिकारों को सुरक्षित किया है। उन्होंने सिर्फ़ दलितों के अधिकारों को ही सुरक्षित नहीं किया बल्कि महिलाओं को समान शिक्षा का अधिकार भी प्रदान किया, उनके बताए रास्ते पर चलना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

योगिता सिंह ने कहा कि सभी स्लम बस्तियों में सुकन्या योजना के तहत 10 साल की बच्चियों के खाते खुलवाए गए और इस योजना के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। कोरोना से बचने के लिए दो गज की दूरी और दूसरी सावधानियों के बारे में भी सलाम बस्ती में रहने वाली महिलाओं और बच्चों को जागरूक किया गया है।

इन कार्यक्रमों में महिला मोर्चा की सभी 14 जिलाध्यक्ष सहित विशाखा सैलानी, श्याम बाला छिल्लर, पुष्पा राजपूत, सोना कुमारी, अरुणा रावत आदि सभी बहनों ने बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके बताए रास्ते पर चलने का निर्णय लिया।

 

Translate »