स्थानीय

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात कर विकास कार्यों पर चर्चा की

नई दिल्ली । दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मिलकर दिल्ली में केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा की।

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय द्वारा दिल्ली में कई विकास कार्य किए जा रहे हैं जिसका सीधा लाभ दिल्लीवासियों को मिल रहा है। प्रधानमंत्री उदय योजना के तहत अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने और वहां रह रहे लोगों को मालिकाना हक देने का काम किया जा रहा है, कन्वेनेंस डीड बनाने का भी काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में “जहां झुग्गी वहीं मकान“ योजना के तहत झुग्गीवासियों को पक्का मकान देने के लिए कार्य तेज़ी से चल रहा है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि जल्द ही नए प्रोजेक्टों का लोकार्पण होगा। उन्होंने बताया कि कठपुतली कॉलोनी में 2800 फ्लैट्स बनकर तैयार हो रहे हैं और कालकाजी में लगभग 3000 फ्लैट्स बनकर तैयार हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि हरदीप सिंह पुरी जी ने आश्वासन दिया है कि लैंड पूलिंग पॉलिसी के तहत पुनर्वास कॉलोनी में रहने वाले लोगों को भी मालिकाना हक देने की मांग पर भी कार्य किया जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा बायोडायवर्सिटी पार्क बनवाए जा रहे हैं जिससे दिल्ली में प्रदूषण की समस्या को कम करने में मदद मिलेगी। हम दिल्ली के विकास और नागरिकों के कल्याण के लिए काम निरंतर जारी रखेंगे।

 

Translate »