मनोरंजन

गायक आशु पंजाबी का सुपरहिट सूफी गीत ‘दीदार’

नई दिल्ली। संगीत कुछ लोगों की इबादत बन जाता है। संगीत में उठते हैं, संगीत में बैठते हैं, संगीत का ही बिछौना होता है और संगीत ही ओढ़ते हैं। एक तरह से संगीत उनकी जिंदगी बन जाता हैं और संगीत के बिना वह जिंदगी अधूरी समझते हैं और वह संगीत के बिना जिंदा नहीं रह सकते।
कुछ ऐसा ही मानना हैं मशहूर सिंगर गायक संगीतकार और म्यूजिक गुरु आशु पंजाबी का। आशु पंजाबी गायकी की हर विधा को गाते हैं चाहे वह गज़़ल हो, गीत हो, भजन हो, पाप स्टाइल हो या कव्वाली हो, वह हरफनमौला हैं और अपनी योग्यता को और कामयाबी को अपने गुरुओं का आशीर्वाद मानते हैं। जिनसे उन्होंने गायन कला की बारीकियों को सीखा हैं हाल ही में उनका एक एल्बम सूफी गीत पीटीसी रिकॉर्ड से रिलीज हुआ हैं जो कि पीटीसी के सभी म्यूजिक चैनलों पर प्रसारित भी हुआ है। दर्शकों ने और श्रोताओं ने अपना भरपूर प्यार और दुआएं देकर आशु पंजाबी जी के सूफी गीत दीदार को सुपरहिट कर दिया हैं, आशु पंजाबी जनता के बहुत आभारी हैं। जिन्होंने गीत को सराहा हैं। दीदार गीत में आशु पंजाबी ने क्लासिकल सुरों का इस्तेमाल करके और ड्रम बीटस के साथ, नई पीढ़ी को जोड़ कर कुछ नया एक्सपेरिमेंट किया जो युवा पीढ़ी को भी बहुत पसंद आया हैं, इस गीत के गीतकार व संगीतकार भी खुद आशु पंजाबी हैं इस गाने की प्रोड्यूसर गुरप्रीत कौर चड्डा हैं, डायरेक्टर जिमी हांडा हैं जिन्होंने बहुत अच्छी लोकेशन पर दीदार गाने को शूट किया हैं, जो कि दर्शकों को बहुत पसंद आया हैं।
आशु पंजाबी बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं, हाल ही में उनकी बतौर शायर एक किताब ‘मेरा गांव’ रि़लीज हुई हैं। चाहने वालों ने किताब की खूब सराहना की है। बतौर संगीतकार आशु ने कई पाश्र्व गायकों के लिए कंपोज़ किया हैं जैसे अनूप जलोटा, उदित नारायण, ममता शर्मा, नकाश अजीज, रीवा राठौर, पंजाबी फिल्मों में भी आशु पंजाबी गायकी का जलवा दिखा चुके हैं।
अब तक कुल मिलाकर 50 से ज्यादा एल्बम उनके रि़लीज हो चुके हैं जिसमें गज़ल भजन पंजाबी पॉप सूफी और फिल्मों के गाने हैं, हम आशु पंजाबी के भविष्य की शुभ कामना करते हैं।

Translate »