स्थानीय

टीकाकरण केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध, फिर भी नहीं पहुंच रहे लोग : विजेंद्र गुप्ता

नई दिल्ली। पूर्व अध्यक्ष भाजपा दिल्ली व विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार के टीकाकरण केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन उपलब्ध है, फिर भी इन टीकाकरण केंद्रों पर लोग नहीं पहुंच रहे हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि क्या लोगों में कोविशील्ड के प्रति विश्वास की कमी है? विजेन्द्र गुप्ता ने ग्राउंड जीरो पर दिल्ली सरकार के सैक्टर-9 रोहिणी में स्थित कोविशील्ड टीकाकरण केंद्र का दौरा किया।
गत 30-5-21 को इस टीकाकरण केंद्र पर 400 कोविशील्ड की डोज़ उपलब्ध थी लेकिन मात्र 55 लोग आये और 31-5-21 को 400 कोविशील्ड डोज़ उपलब्ध थी, लेकिन 70 लोग आये। इस केंद्रों पर 45 वर्ष आयु से अधिक आयु के लोगों के लिए कोविशील्ड उपलब्ध है।
इससे पहले 29-5-21 को श्री गुप्ता प्रशांत विहार वैक्सीनेशन सेंटर पर जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। टीकाकरण अधिकारी से बातचीत करने से पता चला था कि केंद्र पर 100 कोविशील्ड की डोज उपलब्ध थी और मात्र एक व्यक्ति ने पहली डोज लगवाई है। जब इस सेंटर की अधिकारी से रिपोर्ट मांगी तो पता लगा कि 28 मई को भी 110 डोज केंद्र पर उपलब्ध थीं जबकि मात्र 16 लोगों ने वैक्सीन लगवाई थी और चार खराब हो गई थी।
ज्ञात रहे कि दिल्ली में इस समय 45 आयु से अधिक कोविशील्ड के लगभग 180 केंद्रों पर वेक्सीन उपलब्ध है, लेकिन बहुत कम संख्या में लोग टीकाकरण के लिए आ रहे है।
गुप्ता ने कहा कि इससे स्पष्ट प्रतीत होता है कि लोगो मे कोविशील्ड के प्रति विश्वास की कमी है यदि ऐसा है तो गुप्ता ने दिल्ली सरकार से सवाल किया है कि सरकार हाथ पर हाथ पर रख कर क्यों बैठी है?
क्यों नहीं इस सम्बंध में लोगों की दुविधा दुर करने के लिए कदम उठाये जा रहे?
मामले की गम्भीरता को देखते हुए गुप्ता ने उपराज्यपाल अनिल बैजल से हस्तक्षेप की माँग की है।

Translate »