स्थानीय

मोदी सरकार ने सिख समाज के लिए जितना काम किया उतना किसी सरकार ने नहीं किया : आदेश गुप्ता

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सिख प्रकोष्ठ के साथ हुए बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जिस तरह से सिखों के लगातार बिना किसी प्रचार-प्रसार के काम किए जा रहे हैं वह हमारी नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम उन कार्यों को घर-घर तक ले जाए और लोगों को इसकी जानकारी दें। ताकि लोगों के झूठे प्रचार, ओछी राजनीति का पर्दाफाश हो सके।
आदेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सिख समाज के लिए किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने विशेषकर सिख समुदाय के लिए जो काम किया है वह किसी से छिपा नहीं है। चाहे वह गुरू नानक देव विश्वविद्यालय मैं नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इंटरफेथ स्टडी की स्थापना हो, लंगर सेवा को सभी करो से मुक्त करना हो, करतारपुर साहब कोरीडोर का विकास करना हो या फिर जलिया वाला बाग में नेशनल मेमोरियल हॉल का निर्माण के लिए बिल लाना हो इत्यादि सभी कार्यों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अंजाम दिया गया जो यह बताता है कि जब काम करने की भावना मन में हो तो बिना किसी आवाज के हम सिर्फ काम पर ध्यान देते हैं।
श्री गुप्ता ने कहा कि जिन सिखों की बलिदान देने की परंपरा रही है उनको भला कौन मिटा सकता है। जहां अत्याचार या अन्याय होता है वहां सबसे पहले अगर कोई आवाज उठता है तो वह सिख समुदाय के लोग होते हैं और इसी परंपरा के लिए सिख समाज पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहा है। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सरदार आर पी सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव बब्बर, सरदार कुलविंदर सिंह बंटी, सह-संयोजक सरदार चरन सिंह लवली सहित प्रकोष्ठ के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Translate »