हरियाणा

हत्या करने की नियत से पुलिस पार्टी पर गाडी से हमला करने के चार आरोपी काबू 

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने किया हत्या करने की नियत से पुलिस पार्टी पर गाडी से हमला करने के चार आरोपियों को काबू । जिला कुरुक्षेत्र के थाना कृष्णा गेट पुलिस ने हत्या करने की नियत से पुलिस पार्टी पर गाडी से हमला करने के आरोप में सुखविन्द्र उर्फ चिन्टू पुत्र बकसत सिंह, जुगल पुत्र मंजीत सिंह, जबर सिंह पुत्र जुदेश सिंह व अवतार सिंह उर्फ तारा पुत्र निशान सिंह वासीयान पीपली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी ।

जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 13 जनवरी 2022 को उप निरीक्षक सुरजीत सिंह ने थाना कृष्णा गेट पुलिस को दिये अपने ब्यान में बताया कि दिनांक 12 जनवरी 2022 को एन्टी नारकोटिक सैल कुरूक्षेत्र के उप निरीक्षक सुरजीत सिंह, उप निरीक्षक पवन कुमार, नर सिंह, एसपीओ नसीब सिंह व गाडी चालक हवलदार विनोद कुमार की टीम अपराध तलाश के सम्बन्ध में सैक्टर –17 कुरूक्षेत्र में तैनात थी । पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि एक बोलेरो गाडी न.HR-97-0637 पेहवा की तरफ से आ रही है और वह गाडी संदिग्ध है । अगर गाडी को रोककर तलाशी ली जाए तो गाडी के अन्दर कोई आपराधिक सामान मिल सकता है। जिस सूचना पर पुलिस टीम ने थर्ड गेट पर नाकाबन्दी करके चैकिंग करनी शुरु कर दी । कुछ देर बाद पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली कि वह गाडी पुलिस टीम को चकमा देकर पेहवा कुरूक्षेत्र रोड से होकर मलिक मैडिकल हाल नजदीक रेलवे फाटक से होती हुई पिपली की तरफ जाएगी । जिस समय पुलिस टीम मलिक मैडिकल हाल के पास पहुंची उसी समय एक बोलेरो न. HR97-0637 पेहवा कुरूक्षेत्र रोड की तरफ से आई । जिसको पुलिस टीम ने रुकने का ईशारा किया । उस गाडी के चालक ने पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किये जाने के बाद भी अपनी गाडी को नहीं रोका । उस गाडी के चालक ने अपनी गाडी जान से मारने की नियत से सीधे उप निरीक्षक सुरजीत सिंह के ऊपर चढा दी । गाडी की टक्कर लगने से उप निरीक्षक सुरजीत सिंह उछल कर साईड मे जा गिरा । उस गाडी के चालक ने पुलिस टीम की गाडी में सीधी टक्कर मार दी । जिसमें गाडी का भी काफी नुकसान हुआ । उप निरीक्षक को दोनों बाजुओ, कमर, सिर,कंधे व शरीर पर अन्य जगह  काफी चोट लगी । जिस कारण उप निरीक्षक को एलएनजेपी हस्पताल में दाखिल करवाया गया । जिसके ब्यान पर थाना कृष्णा गेट में मामला दर्ज करके जांच उप निरीक्षक हरबंस लाल को सौंपी गई ।

दिनांक 20 फरवरी 2022 को थाना कृष्णा गेट के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक हरबंस लाल, रिषीपाल, हवलदार संजीव कुमार व यादवेन्द्र सिंह की टीम ने मामले में जांच करते हुए हत्या करने की नियत से पुलिस पार्टी पर गाडी से हमला करने के आरोप में सुखविन्द्र उर्फ चिन्टू पुत्र बकसत सिंह, जुगल पुत्र मंजीत सिंह, जबर सिंह पुत्र जुदेश सिंह व अवतार सिंह उर्फ तारा पुत्र निशान सिंह वासीयान पीपली को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों के कब्जे से वारदात में प्रयोग की गई गाडी बरामद कर ली । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश किया गया ।

Translate »