स्थानीय

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने दिल्ली जल बोर्ड सीईओ के साथ बल्लीमारान विधानसभा में जल प्रबंधन का निरीक्षण किया

नई दिल्ली। दिल्ली के नागरिकों को मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराने और त्योहारों के दौरान स्वच्छ जल उपलब्ध कराने के उद्देश्य से खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और बल्लीमारान के विधायक इमरान हुसैन ने आज दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ उदित प्रकाश राय के साथ बल्लीमारन स्थित  नबीकरीम कच्चा रास्ता में जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए क्षेत्र का निरीक्षण किया। नबीकरीम क्षेत्र निरीक्षण के दौरान दिल्ली जल बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारीयों के साथ- साथ  स्थानीय गणमान्य लोग भी मंत्री के साथ मौजूद रहे।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि जनसुनवाई के दौरान कैंप कार्यालय में बल्लीमारान विधानसभा के नबीकरीम के कुछ हिस्सों में पानी की किल्लत और कम  वाटर  प्रेशर की  शिकायतें लगातार मिल रही थीं । जब इसकी जानकारी मंत्री इमरान हुसैन के संज्ञान में आई तो उन्होंने तत्काल ही जल बोर्ड के सीईओ उदित प्रकाश राय के साथ आज तड़के(प्रात:काल) ही जमीनी वस्तुस्थिति का पता लगाने के लिए वाटर सप्लाई का निरीक्षण  किया। इस दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री और दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ ने धैर्यपूर्वक लोगों की शिकायतों को भी सुना। इसके बाद मौके पर ही शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिए गए ।
दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ ने मंत्री को आश्वस्त किया कि क्षेत्र की जलापूर्ति से संबंधित सभी शिकायतों का जल्द समाधान किया जाएगा, और जहां भी आवश्यक होगा, क्षतिग्रस्त पाइपलाइनों के स्थान पर नई पाइपलाइनें बिछाई जाएंगी ताकि सभी निवासियों को समान रूप से जल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने सीईओ, दिल्ली जल बोर्ड से दैनिक आधार पर जलापूर्ति की स्थिति  की निगरानी करने को कहा।
इस दौरे के दौरान, इमरान हुसैन ने नबीकरीम क्षेत्र में पानी की पाइपलाइन के रखरखाव के काम का भी अवलोकन किया और डीजेबी अधिकारियों को नवरात्रि, रमजान और ईद-उल-फितर के चल रहे त्योहारों को देखते हुए क्षेत्र में स्वच्छ पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए क्षतिग्रस्त पानी की पाइपलाइनों को अविलम्ब मरम्मत / बदलने का निर्देश दिया। उन्होने कुछ सड़कों पर सीवर वाटर के फैलाव को देखते हुए विशेषकर त्योहारी सीजन के मद्देनज़र जलजमाव और क्षेत्र में गंदगी का निपटान सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को नियमित और प्राथमिकता के आधार पर जल निकासी के मेंटेनेंस के काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।
खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार विशेष रूप से त्योहारों के दौरान स्वच्छ पेयजल, समुचित बिजली आपूर्ति, साफ-सफाई और स्ट्रीट लाइट जैसी आवश्यक और बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। इमरान हुसैन ने दिल्ली के लोगों से अपील की कि वे त्योहारों के अवसर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करें और कोविड-19 के प्रति सजग रहें।
Translate »