हरियाणा

नशा मुक्त समाज बनाने में धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं करें सहयोग :  पुलिस अधीक्षक

 कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस ने जिला कुरुक्षेत्र को नशा मुक्त करने हेतु नशे से आजादी पखवाडा” के तहत नशा मुक्त अभियान चलाया जा रहा है । पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार समस्त हरियाणा में 12 जून से 26 जून तक नशे के खिलाफ एक विशेष अभियान नशे से आजादी” शुरू किया गया था। इस अभियान के तहत जिला भर में नशे के खिलाफ जन-जागरण अभियान चलाकर नशे के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम में अधिक से अधिक लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है ताकि इस अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाया जा सके । इस पखवाड़े के दौरान पुलिस आमजन को नशा न करने के प्रति प्रेरित कर रही है । यह जानकारी पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने दी ।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शु्क्रवार को पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ. अंशु सिंगला ने नशे से आजादी” को लेकर ब्रह्माकुमारी आश्रम में संगत में एक कार्यक्रम का आयोजन किया । जिसमें लोगों को नशा छोड़ने को लेकर समाज मे जागरूकता फैलनाए के लिये संगत को प्रेरित किया गया । नशे से होने वाले को दुष्प्रभावों के बारे में उन्हें विस्तार से बताया । डॉ सिंगला ने आह्वान किया कि अगर उनके आसपास कहीं नशा बिकता है तो वह इसकी सूचना टोल फ्री ड्रग हेल्प लाईन नंबर 9050891508 पर अवश्य दें । सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा । 
पुलिस अधीक्षक ने ब्रह्माकुमारी आश्रम में संगत में आयोजित एक कार्यक्रम में संगत को संबोधित किया । संगत को जागरूक करते हुए कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है । इसे हम सबको मिलकर जड़ से उखाड़ना होगा । इस मुहिम में हर व्यक्ति अपना योगदान दें और अपनी जिम्मेदारी को समझें तथा समाज के प्रति अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें । उहोने कहा कि पूरे हरियाणा में नशे से आजादी” को लेकर अभियान चलाया जा रहा है । समय-समय पर जिला भर में ब्लॉक व गांव स्तर पर इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किये जाते हैं और लोगों को नशे के दुष्प्रभाव के बारे बताया जाता है कि किस प्रकार नशा समाज को खत्म कर रहा है । उन्होंने कहा कि नशे की गिरफ्त में फंसे युवकों को समाज मुख्यधारा में लाना है और समाज को नशा मुक्त करना है धार्मिक और सामाजिक संस्थाओ का भी दायित्व है। आओ हम सब मिलकर समाज को नशा मुक्त बनाकर विश्व कल्याण और राष्ट्रीय कल्याण मे अपना योगदान दें। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ. अंशु सिंगला द्वारा इस आयोजन में मौजूद संगत को नशा विरोधी शपथ दिलवाई गई । इस मौके पर ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र कुरुक्षेत्र प्रभारी बहन रोज़ी, निर्मल, राधा, मधु, संतोष, रामअवतार, उप निरीक्षक रोशन लाल, हवलदार विकास कुमार, सिपाही राजेन्द्र कुमार, फोटोग्राफर अनिल कुमार सहित अन्य गणमान्य जन उपस्थित रहे।

Translate »