स्थानीय

उत्तरी निगम ने सिंघू बॉर्डर पर नियमित सफाई हेतु टीम तैनात की

नई दिल्ली। सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने सिंघू बॉर्डर पर चल रहे किसानों के धरना स्थल पर स्वच्छता कर्मचारियों को तैनात किया हैं ताकि सड़कों की सफाई और कूड़ा हटाने की कार्यवाही नियमित रूप से की जा सके। स्वच्छता कर्मचारी दिन-प्रतिदिन की सफाई के लिए तीन पालियों में तैनात किए गए है। प्रत्येक शिफ्ट में 12 सफाई कर्मचारी शामिल हैं और सुबह की पाली में सड़कों की सफाई के लिए 25 सफाई कर्मचारी अतिरिक्त तैनात किए गए हैं सुचारू स्वच्छता सुनिश्चित करने हेतु। सेनेटरी इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सेनेटरी इंस्पेक्टर रैंक के 3 सुपरवाइजर उनके उपर तैनात है तथा उनके उपर निगरानी हेतु नरेला क्षेत्र के सेनेटरी सुपरिटेंडेंट लगाए गए है। स्वच्छता कर्मचारी अधिकतर डिस्पोजेबल प्लेट, ग्लास और फलों व सब्जियों के छीलके नियमित रूप से लगभग 20 से 25 टिपर कूड़ा उठा रहे है।

इसके अतिरिक्त आपात स्थिति से निपटने के लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अभियंताओं की एक टीम को भी मौके पर तैनात किया है इस टीम में कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंता और कनिष्ठ अभियंता शामिल है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-1 के नाले की सफाई भी सक्शन मशीन द्वारा की जो कि निगम के अधीन नही है।

जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा धरना स्थल पर कोविड, डेंग और मलेरिया से सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विभाग द्वारा मच्छरों की उत्पति की रोकथाम के लिए फॉगिंग और धूमन भी नियमित रूप से किया जा रहा है।

 

Translate »