स्थानीय

राम मंदिर निर्माण हेतु मेट्स ने दिए एक करोड़ एक लाख

नई दिल्ली। ‘राम काज कीन्हे बिनु मोहि कहाँ विश्राम’ के भाव से महाराजा अग्रसेन टेक्नीकल एजुकेशनल सोसाइटी (मेट्स) की ओर से श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण हेतु एक करोड़, एक लाख रुपये की राशि समर्पित की गयी। गत 14 फरवरी को केशव कुंज, पंजाबी बाग में आयोजित भव्य श्री राम मंदिर निधि समर्पण समारोह में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय, विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकारी अध्यक्ष अलोक कुमार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिल्ली प्रान्त संघचालक कुलभूषण आहूजा को यह राशि अर्पित की गई।
मेट्स के संस्थापक और महाराजा अग्रसेन यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. नंद किशोर गर्ग के निवास, केशव कुंज पर आयोजित इस समारोह में बड़ी संख्या में उपस्थित संस्था के ट्रस्टीगण और अन्य महानुभावों ने खुले हाथों से इस पुण्य कार्य हेतु राशि समर्पित की। कार्यक्रम का शुभारम्भ सर्व चम्पत राय, अलोक कुमार, डॉ. नन्द किशोर गर्ग व विनीत कुमार गुप्ता (अध्यक्ष-मेट्स) द्वारा श्री राम वाटिका में पौधारोपण से हुआ।
अपने संबोधन में चम्पत राय ने बताया कि श्री राम मंदिर के लिए निधि समर्पण अभियान दुनिया का सबसे बड़ा संपर्क अभियान है। यह अभियान हमारी सांस्कृतिक आजादी का अभियान भी है। उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर राष्ट्र मंदिर के रूप में विश्व का पहला आश्चर्य होगा। अलोक कुमार ने सम्बोधित करते हुए कहा कि इस समर्पण अभियान और अयोध्या से निकली तरंगें न केवल राम के जीवन आदर्शों के अनुसार समरस समाज का निर्माण करेंगी, अपितु भारत और विश्व से आतंकवाद के रावण का भी समूल विनाश करेंगी। यह नए युग व भारत को पराक्रमी राष्ट्र बनाने की आहट है । श्रीकुलभूषण आहूजा ने संकल्प की उद्घोषणा करते हुए कहा कि इस अभियान के तहत हम देश के 65 करोड़ लोगों तक पहुंचेंगे। डॉ. नंद किशोर गर्ग ने बताया कि तेरा तुझको अर्पण के भाव से लोग खुले मन से निधि समर्पित कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि मेट्स परिवार की ओर से संगृहीत एक करोड़, एक लाख रुपये की राशि संग्रह में संस्थान के छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों व ट्रस्टियों ने सहयोग दिया है। उन्होंने एक संकल्प दुहराते हुए घोषणा की कि वैश्य समाज अयोध्या में 100 करोड़ तक का प्रोजेक्ट लेने को तैयार है। कार्यक्रम में महाराजा अग्रसेन हॉस्पिटल के डॉ. अनिल अग्रवाल, मोहन गर्ग सहित कैलाश सांकला, संजय गुप्ता, सुंदरलाल, जगदीश मित्तल, ओपी गोयल, एस.पी. गोयल, डॉ. एस के गर्ग, रजनीश गुप्ता, डॉ. रवि कुमार गुप्ता आदि गणमान्य जन उपस्थित रहें। सभी ने निधि संग्रह काउंटर पर अपना योगदान दिया।

Translate »