स्थानीय

जोगी राम जैन ने डीडीए के बिरला मिल पार्क का निरीक्षण किया

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में स्थायी समिति अध्यक्ष जोगी राम जैन ने कमला नगर वॉर्ड स्थित दिल्ली विकास प्राधिकरण के 14 एकड़ क्षेत्र में फैले बिरला पार्क में विकास कार्य हेतु निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दिल्ली विकास प्राधिकरण के निदेशक (उद्यान) कुलवीर, निगम के वरिष्ठ अधिकारीगण, आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी व स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।
स्थायी समिति अध्यक्ष जोगी राम जैन ने बताया कि कमला नगर वॉर्ड में दिल्ली विकास प्राधिकरण का बिरला मिल है जो 14 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है जिसके विकास कार्य हेतु आज डीडीए व निगम अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया गया ताकि पार्क का विकास कार्य नागरिकों के लिए जल्द से जल्द किया जा सके।
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को पार्क में लाइट के पोल, हाई मास्ट लाइट व पेड़ों की छँटाई के निर्देश दिए गए हैं ताकि पार्क में घूमने आने वाले नागरिकों को किसी प्रकार की समस्या न हो। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को पार्क के विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
निरीक्षण के दौरान जोगी राम जैन ने अधिकारियों को हरित अपशिष्ट पदार्थों के निपटान हेतु व्यवस्था करने, पार्क में कूड़ेदान लगाने व पार्क के फुटपाथ के पुनर्निर्माण के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि यह पार्क 14 एकड़ में फैला है जहां नागरिक रोज़ सुबह-शाम व्यायाम करने व घूमने के लिए आते हैं ऐसे में पार्क को हरा-भरा बनाए रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

Translate »