स्थानीय

विद्या मंदिर क्लासेस ने शुरू की सीयूसीईटी की तैयारी 

नई दिल्ली। डीयू और जेएनयू को सीयूसीईटी में शामिल करने के साथ, एक सामान्य प्रवेश परीक्षा के माध्यम से अधिकांश केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश एक वास्तविकता प्रतीत होता है। सभी विश्वविद्यालयों के लिए एक समान प्रवेश लगातार बढ़ते कट-ऑफ (जैसे डीयू) को समाप्त कर देगा और क्षेत्रीय भाषा के आवेदकों की संभावना को बढ़ा सकता है, क्योंकि यह कम से कम 13 अनुसूचित भाषाओं में आयोजित किया जाएगा। एक सामान्य स्नातक प्रवेश परीक्षा का लक्ष्य रटना सीखने से ध्यान हटाकर छात्रों की महत्वपूर्ण सोच क्षमताओं को बढ़ाने की ओर है।

सीयूसीईटी जैसी प्रवेश परीक्षा न केवल सभी छात्रों को समान अवसर प्रदान करेगी, बल्कि विश्वविद्यालयों को छात्रों की क्षमता के स्तर का आकलन करने का अवसर भी प्रदान करेगी।

सीयूसीईटी प्रवेश के लिए सिंगल-विंडो प्लेटफॉर्म भी प्रदान करेगा, जिससे विभिन्न डिग्री के कठिनाई वाले विभिन्न कॉलेजों के लिए प्रवेश परीक्षाओं को समाप्त करके प्रक्रिया को और अधिक कुशल और छात्र-अनुकूल बना दिया जाएगा। कई प्रवेश परीक्षा शुल्क का भुगतान न करके उम्मीदवारों को समय, प्रयास और धन की भी बचत होगी।

विद्यामंदिर क्लासेस (वीएमसी), जो तीन दशकों से अधिक समय से जेईई, नीट और ओलंपियाड की तैयारी में अग्रणी है, ने साबित कर दिया है कि वे देश में इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश की तैयारी के लिए एक समानार्थी हैं, लाखों लोगों में विश्वास पैदा करते हैं। माता-पिता और हमारे भविष्य के इंजीनियरों और डॉक्टरों के लिए सपनों का निर्माण।

विद्यामंदिर क्लासेस (वीएमसी) ने देश के सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों/विश्वविद्यालयों में प्रवेश के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सैकड़ों छात्रों की सहायता की है।

अपने छात्रों को भविष्य में उज्ज्वल बनाने और उन्हें देश भर में अपने सपनों के संस्थानों में लाने के लिए उसी रास्ते पर चलते हुए, वीएमसी को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि वे अब अपने छात्रों को सीयूसीईटी के लिए भी तैयार करेंगे।

विद्यामंदिर क्लासेज के एकेडमिक डायरेक्टर सौरभ कुमार ने कहा 1986 में हमारी स्थापना के बाद से, वीएमसी ने शिक्षा की फिर से कल्पना की है और कई छात्रों के लिए एक छोटा सा आश्रय बनाया है। कहने की जरूरत नहीं है कि हम सीयू-सीईटी के लिए आवश्यक सभी विशेषताओं से अच्छी तरह से लैस हैं और इस विशाल प्रयास में एकजुट होना चाहते हैं, और प्रत्येक छात्र को वास्तव में योग्य समर्थन बनकर आगे बढ़ना चाहते हैं।

यह उजागर करना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी कि, अकेले 2021 में, वीएमसी ऑनलाइन , विद्यामंदिर क्लासेस का एक प्रभाग, 30,000 के करीब छात्रों ने सफलतापूर्वक ऑनलाइन कक्षाएं लीं |

Translate »