हरियाणा

पुलिस ने मात्र 24 घंटे में सुलझाई छीना झपटी की दो वारदात, छीना झपटी करने के आरोप में चार काबू 

कुरुक्षेत्र । जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने मात्र 24 घंटे में ही सुलझाई छीना झपटी की दो वारदातें, छीना झपटी करने के चार आरोपियों को किय़ा काबू । पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ. अंशु सिंगला के कुशल नेतृत्व में जिला पुलिस ने अपराधों पर अंकुश लगाना शुरु किया हुआ है । जिला पुलिस का कार्यभार संभालते ही पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ. अंशु सिंगला ने जिला पुलिस की अपराध शाखा 1 व 2 को सख्त आदेश दिये थे कि जिला में किसी भी प्रकार की छीना-झपटी की वारदात में शामिल कोई अपराधी पुलिस की गिरफ्त से बचना नहीं चाहिए। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र के आदेशों की पालना में जिला पुलिस कुरुक्षेत्र की अपराध अन्वेषण शाखा-1 व 2 ने मात्र 24 घंटे में ही छीना झपटी की दो वारदातों को सुलझाते हुए छीना झपटी करने के आरोप में रघुराज पुत्र रामेश्वर वासी निरमउ यूपी, गणेश पुत्र भरत लाल वासी नरकातारी जिला कुरुक्षेत्र,शिवम पुत्र नरसिंह वासी नग्गली थाना इन्द्री जिला करनाल व मनीष पुत्र ओमप्रकाश वासी भैंसी माजरा थाना सदर पेहवा जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार करके वारदात में छीनी गई मोटरसाईकिल व मोबाईल फोन तथा एक सोने की चैन बरामद करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी ।

जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 06 मई 2022 को साहिल पुत्र बलवान वासी आकाश नगर जिला कुरुक्षेत्र ने थाना  कृष्णा गेट पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि दिनांक 05 मई 2022 को रात के करीब 10 बजे वह व उसका दोस्त विजय पुत्र श्याम लाल वासी सिरासोल जिला बधायू यूपी हाल सब्जी मन्डी कुरुक्षेत्र उसकी मोटसाईकिल न. HR07AA-0153 पर लोहार माजरा से आ रहे थे। रास्ते में वह  तिरुपति बाला जी मन्दिर के नजदीक बाथरुम करने के लिए रुके । उसी समय एक मोटरसाईकिल पर तीन लडके आए और उन्होंने आते ही उनके साथ मारपीट करनी शुरु कर दी । वह उनके साथ मारपीट करके विजय का मोबाईल फोन व उसकी मोटरसाईकिल न. HR07AA-0153 को छीन कर ले गये । उन्होंने एलएनजेपी हस्पताल से अपना इलाज करवाया । जिसकी शिकायत पर थाना कृष्णा गेट में मामला दर्ज करके जांच अपराध अन्वेषण शाखा-1 को सौंपी गई ।

दिनांक 06 मई 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार चौहान के मार्ग निर्देश में सहायक उप निरीक्षक सतनारायण, सुधीर कुमार, हवलदार रणदीप, सिपाही-1 अनिरुद्ध कुमार व गाडी चालक हवलदार बलविन्द्र सिंह की टीम ने मारपीट करके मोबाईल व मोटरसाईकिल छीनने के आरोप में रघुराज पुत्र रामेश्वर वासी निरमउ यूपी, गणेश पुत्र भरत लाल वासी नरकातारी जिला कुरुक्षेत्र व शिवम पुत्र नरसिंह वासी नग्गली थाना इन्द्री जिला करनाल को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों के कब्जे से वारदात में छीनी गई मोटरसाईकिल व मोबाईल फोन बरामद कर लिया । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया ।

एक अन्य मामले में जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 06 मई 2022 को अनुसुया कुमारी पत्नी नील रतन ओहदार वासी चेटर थाना रामगढ जिला रामगढ झारखंड हाल खेडी मारकंडा ने थाना शहर थानेसर पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह खेडी मारकंडा रोड में अपने परिवार सहित रहती है । वह दिनांक 06 मई 2022 को अपने घर से द्रोणाचार्य स्टेडियम में सैर करने के लिये जा रही थी । जिस समय वह स्टेडियम के मेन गेट के पास बनी पार्किंग से जा रही थी तो पीछे से एक लडके ने उसके गले से सोने की चैन झपट ली और मौका से फरार हो गया । जिसकी शिकायत पर थाना शहर थानेसर में मामला दर्ज करके जांच अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई ।

दिनांक 06 मई 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक रिषीपाल, हवलदार लखन सिंह, ललित कुमार, प्रवीन कुमार व सुरेन्द्र सिंह की टीम ने महिला के गले से सोने की चैन छीनने के आरोप में मनीष पुत्र ओमप्रकाश वासी भैंसी माजरा थाना सदर पेहवा जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी के कब्जे से वारदात में छीनी गई सोने की चैन बरामद कर ली । आरोपी को माननीय अदालत में पेश किया गया ।

Translate »