हरियाणा

हथियार के बल पर लूट करने के दो आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने हथियार के बल पर लूट करने के आरोप में किया दो को गिरफ्तार । थाना अपराध अन्वेषण शाखा-2 ने पुलिस ने हथियार के बल पर लूट करने के आरोप में संदीप पुत्र चंद्रभान वासी भारत नगर पानीपत व धर्मबीर पुत्र राम सिंह वासी भोला चौंक पानीपत को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी।

जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 06 जनवरी 2022 को थाना शाहाबाद पुलिस को दी अपनी शिकायत में जितेन्द्र सिंह पुत्र गुरमीत सिंह वासी राम नगर थाना शाहबाद जिला कुरुक्षेत्र ने बताया कि दिनांक 06 जनवरी 2022 को वह ईशहरेडी जिला कुरुक्षेत्र से अपनी मोटरसाईकिल न. HR78-1066 से बराडा रोड शाहबाद से बांध वाले रास्ते से अपने गावं रामनगर जा रहा था । उसी समय दो नौजवान व्यक्तियों ने उससे लिफ्ट मांगी । उसने मोटरसाईकिल रोकी तो उनमें से एक व्यक्ति ने उसको पिस्तौल दिखाकर उसकी जेब में रखे करीब 7500 रुपये छीन लिये और मौका से फरार हो गये । जिसकी शिकायत पर थाना शाहाबाद में मामला दर्ज करके मामले की जाँच बाद में अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई ।

दिनांक 26 अगस्त 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक गुलाब सिंह , हवलदार अरविन्द, वीरन्द्र विक्रम व  महेश कुमार की टीम ने मामले की गहनता से जांच करते हुए आरोपी संदीप पुत्र चंद्रभान वासी भारत नगर पानीपत व धर्मबीर पुत्र राम सिंह वासी भोला चौंक पानीपत को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियो से वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाईकिल व 1500 रुपये बरामद किये गये  । आरोपियो को माननीय अदालत में पेश किया गया  ।

चोरी की मोटरसाईकिल से दिया था वारदात को अंजाम,  

अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार ने बताया कि आरोपियों ने लूट की वारदात को चोरी की मोटरसाईकिल से अंजाम दिया था । उन्होंने बताया कि आरोपियों ने 26 जुलाई को खानपुर कोलियां वासी गुरजीत सिहं पुत्र अजमेर सिहं के घर के बाहर गली से स्पलैंडर मोटरसाईकिल चोरी की थी ।  जिस सम्बन्ध में थाना सदर थानेसर में मोटरसाईकिल चोरी का मामला दर्ज है ।  मोटरसाईकिल चोरी के मामले में भी आरोपियो को गिरफ्तार किया गया  ।

पहले भी दे चुके हैं वारदात को अंजाम

बुजुर्ग को लिफ्ट देने के बहाने बेहोश करके चोरी किया था सामान चोरी

अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार ने बताया कि आरोपियों ने माह जून में थाना केयूके एरिया में एक बुजुर्ग को लिफ्ट देने के बहाने उसे बेहोश करके उसका सामान चोरी किया था।  आरोपियों द्वारा दिनांक 09 जून 2022 को बिरला मन्दिर चौंक से एक बुजुर्ग को लिफ्ट देकर उसे बेहोश करके उसका सामान जिसमे कानों की मुरकियां, एक अंगुठी व जेब में रखे करीब 600 रुपये चोरी कर लिए थे ।  जिस सम्बन्ध में थाना केयूके में मामला दर्ज करके दिनांक 15 अगस्त 2022 को अपराध शाखा-1 द्वारा आरोपियों को किया गया था ।

Translate »