स्थानीय

कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने बाबरपुर के दंगा प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार में कैबिनेट गोपाल राय ने बुधवार को बाबरपुर विधानसभा क्षेत्र में दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। गोपाल राय ने अधिकारियों को दंगा प्रभावित क्षेत्रों में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। इस दौरान उन्होंने दंगा प्रभावित परिवारों से भी मुलाकात की।
दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने आज (बुधवार) बाबरपुर विधान सभा के अंतर्गत कबीरनगर, कर्दमपुरी, ज्योति नगर, विजय पार्क सुभाष मोहल्ला एवं नार्थ घोण्डा क्षेत्र का दौरा किया और दंगा पीडित परिवारों से मुलाकात की। इस अवसर श्री गोपाल राय ने कहा कि दंगे से पीड़ित लोगों को सरकार की तरफ से राहत पहुँचाने का काम चल रहा है। दंगा प्रभावित लोगों के लिए सरकार की तरफ से भोजन, पानी, शौचालय और मेडिकल सुविधा का इंतजाम किया गया है। जहॉं भी जरूरत होगी, वहॉं राहत कैम्प भी शुरू किया जाएगा।
गोपाल राय ने कहा कि देश की राजधानी दिल्ली में दंगा भड़कने की अफवाह फैलाई गई और अब दिल्ली के लोगों के अंदर एक डर का माहौल पैदा किया जा रहा है। उन्होंने स्थानीय लोगों से आपसी भाईचारा बनाए रखने और अफवाहों से बचने की अपील की।
गोपाल राय ने कहा कि एस.डी.एम. और अन्य संबंधित अधिकारियों के माध्यम से दंगा प्रभावित क्षेत्रों में राहत पहुँचाने का काम चल रहा है। हिंसा के दौरान जिन लोगों के घर, दुकान, वाहन जले हैं या क्षतिग्रस्त हुए हैं, जो लोग घायल हैं और जिनकी मौत हुई है, उनके घर जाकर अधिकारी मुआयना कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग जहॉं पर हैं, उन्हें वहीं पर सरकारी सुविधा देने का काम किया जा रहा है, जिससे लोगों को सहुलियत हो।

Translate »