स्थानीय

केजरीवाल सरकार कोविड -19 के वास्तविक मरीजों की संख्या लोगों से छिपा रही है : चौ. अनिल कुमार

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाया कि वे कोरोना मरीजों संख्या की सच्चाई को छिपा रहे हैं क्योंकि केजरीवाल कोरोना संक्रमित मामलों और मृतकों के जो आंकड़े बता रहे है, वास्तव में सच्चाई कुछ ओर है।
प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में विडियो कान्फ्रेसिंग को सम्बोधित करते हुए कहा कि जो गरीब लोग पहले गरीबी से जूझ रहे थे, उन्हें अब कोरोना महामारी के डर से भी निपटना होगा, क्योंकि दिल्ली के अस्पताल कोरोना रोगियों के इलाज के लिए पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के जो परीक्षण किए जा रहे है अप्रभावी है। विडियो कान्फ्रेसिंग में प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के साथ प्रदेश उपाध्यक्ष श्री जय किशन और श्री अभिषेक दत्त भी मौजूद थे।
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी कोरोना से हुई मौतों पर कोई राजनीति नही करना चाहती परंतु मीडिया रिपोर्ट और सरकारी और शमशान घाट व कब्रिस्तान में दफनाए गए आंकड़े अलग-अलग है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के आंकड़ों और दिल्ली सरकार के बुलेटिन के आंकड़ों में काफी अंतर है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक ओर जहां कोरोना मृतकां के सरकारी आंकड़े 73 बता रहे है, वहीं मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोविड़ प्रोटोकोल के द्वारा हुए अंतिम संस्कारों के तहत मृतकों की संख्या 300 से अधिक है। उन्होंने कहा कि ये आंकड़े स्पष्ट रूप से केजरीवाल सरकार के झूठ को उजागर करते हैं।
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में आज तक कोरोना केस 7233 और मृतकों की संख्या 73 है जो कि एक प्रतिशत मृत्यु दर है और अगर मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना मृतकों की संख्या 300 से अधिक है इस पर भरोसा किया जाए तो दिल्ली में 30,000 से अधिक संक्रमित लोग है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार कोविड-19 के आंकड़ों को छिपाकर लोगों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है।
चौ0 अनिल कुमार ने केजरीवाल सरकार से पूछा कि कोविड महामारी से वास्तविक मृतकों की संख्या को जानबूझकर क्यों छिपाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार कोरोना मरीजो के आंकड़े शायद इसलिए छिपा रही है क्योंकि NDMA Act. के तहत मृतकों और जो संक्रमित लोग है उनमें देहाड़ी मजदूर, छोटे दुकानदार तथा छोटे कारोबारियों को मुआवजा ना देना पड़े, जबकि फरवरी में केजरीवाल सरकार ने कहा था कि दिल्ली में कोई वित्तिय समस्या नही है, दिल्ली सरकार का खजाना भरा हुआ है।
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल लोगों से कह रहे हैं कि जिन कोरोना मरीजों में मामूली लक्षण दिखाई दे रहे है वे घर पर रहकर ही इलाज कराऐं, लेकिन इससे स्थिति और खराब हो जाएगी। क्योंकि ऐसे रोगियों को न तो उचित इलाज मिलेगा और न ही सरकार कोविड-10 के मामलों के वास्तविक आंकड़ो तक पहुच पाऐगी।
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है और यहां अधिक संख्या में कोरोना टैस्ट किया जाऐंगे तो दिल्ली में कोविड महामारी का अधिक कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से मुकाबला किया जा सकता है। चौ0 अनिल कुमार ने मांग की कि दिल्ली में प्रतिदिन कम से कम एक लाख टैस्ट किए जाने चाहिए और अस्पतालों, आईसोलेसन केंद्रों और वायरस से प्रभावित कोरोना योद्धाओं को दी जाने वाली सुविधाओं में सुधार किया जाना चाहिए।
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस को 73,871 लोगों से घर वापस जाने के लिए आवेदन प्राप्त हुए हैं, लेकिन सरकार कल से एसी ट्रेनों द्वारा अमीर लोगों की यात्रा की व्यवस्था कर रही है। उन्होंने कहा कि गरीब लोग पैदल अपने मूल स्थानों तक पहुंचने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, और कल तक ऐसे 64 पैदल यात्रियों की मौत हो चुकी है और 152 लोग दुर्घटनागस्त हो गए है, ऐसी सूचना मिली है। उन्होंने कहा कि सरकार की उदासीनता के कारण प्रवासी श्रमिक संकट में हैं। उन्होंने कहा कि कई अघोषित मौतें भी हुई हैं, जिनके बारे में दिल्ली कांग्रेस के पास कोई आंकड़ा नहीं है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि अगर दिल्ली सरकार प्रवासी कामगारों के ट्रेन के किराए का खर्च वहन नहीं करती है, तो कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी के निर्देशानुसार दिल्ली कांग्रेस ट्रेन के किराए की राशि को वहन करेगी।

Translate »