स्थानीय

केजरीवाल ने डेंगू के खिलाफ ’10 हफ्ते,10 बजे, 10 मिनट’ महा अभियान की शुरूआत की

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने आवास पर साफ-सफाई करके डेंगू के खिलाफ ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ महा अभियान की शुरूआत की। साथ ही, दिल्ली सरकार के सभी मंत्रियों और विधायकों ने भी अपने आवास पर साफ-सफाई करके इस अभियान में हिस्सा लिया। उन्होंने भी अपने निवास पर इक_ा हुए साफ पानी को बदल कर डेंगू के खिलाफ अगले 10 हफ्ते तक चलने वाले महा अभियान की शुरूआत की। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले साल दिल्ली के दो करोड़ लोगों ने मिल कर डेंगू को हरा कर दिखाया था। इस बार भी हमें मिल कर डेंगू को हराना है। सीएम अरविंद केजरीवाल ने विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संगठनों, आरब्डल्यूए समेत दिल्ली में रहने वाले सभी लोगों से ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की।
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अक्सर हमको लगता है कि हमारे घर में तो एक भी जगह ऐसी नहीं है, जहां पानी रूका रहे, पर अगर 10 मिनट लगाकर ठीक से देखेंगे, तो कहीं न कहीं रूका पानी निकल ही आता है। इसीलिए अपने परिवार को डेंगू से बचा कर रखने के लिए ’10 हफ्ते, 10 बजे, 10 मिनट’ अभियान में शामिल होना जरूरी है।
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगले 10 हफ्ते, हर रविवार सुबह 10 बजे सिर्फ 10 मिनट के लिए हमें अपने-अपने घर की चेकिंग जरूर करनी है। हमें डेंगू से अपने परिवार को भी बचाना है और दिल्ली को भी। मुझे पूरा विश्वास है कि दिल्ली के लोग इस बार भी डेंगू को हराएंगे।

Translate »