राजेंद्र पाल गौतम ने अतिक्रमण और अवैध कब्जे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए

नई दिल्ली। दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री श्री राजेंद्र पाल गौतम ने सीमापुरी इलाके में हुए अतिक्रमण और अवैध कब्जे को लेकर आज संबंधित अधिकारियों के साथ सचिवालय में एक अहम बैठक की। राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि अवैध अतिक्रमण के चलते एंबुलेंस व अन्य इमरजेंसी सेवाओं को आने-जाने में परेशानी होती है, इसके चलते स्थानीय लोगों में खासा रोष व्याप्त है। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को सभी संबंधित एजेंसियों के साथ समन्वय स्थापित कर अतिक्रमण की समस्या का स्थाई समाधान निकालने के निर्देश दिए। साथ ही, सभी संबंधित अधिकारियों को अवैध कब्जे की आड़ में चल रहे अवैध व्यापार और नशे के कारोबार पर पूरी तरह से लगाम लगाने के भी निर्देश दिए हैं।
दिल्ली के समाज कल्याण मंत्री एवं सीमापुरी से ‘आप’ विधायक राजेंद्र पाल गौतम ने सीमापुरी इलाके में हुए अतिक्रमण और अवैध कब्जे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए दिल्ली सचिवालय में आज संबंधित अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में पूर्वी दिल्ली नगर निगम, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस, लोक निर्माण विभाग और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे। समाज कल्याण मंत्री ने अधिकारियों को सीमापुरी इलाके में हुए अवैध के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए।
समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बैठक में सीमापुरी इलाके में हुए अतिक्रमण और अवैध कब्जे को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी के फुटपाथ पर गाड़ी काटने का अवैध कारोबार चल रहा है। इस वजह से वहां के स्थानीय निवासियों को काफी परेशानी हो रही है। साथ ही, अवैध कब्जा और अतिक्रमण के चलते एंबुलेंस और अन्य इमरजेंसी सेवाओं को आने-जाने में भी दिक्कत होती है। इसलिए स्थानीय लोगों में अतिक्रमण को लेकर खासा रोष व्याप्त है। मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिल्ली पुलिस अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि अवैध झुग्गियों में नशे का कारोबार चल रहा है, जिससे इलाके के युवा अपने भविष्य खराब कर रहे हैं और पूरे क्षेत्र में अपराधों में भी इजाफा हुआ है।
राजेंद्र पाल गौतम ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि चूंकि यह क्षेत्र पीडब्ल्यूडी के अधीन आता है। ऐसे में पीडब्ल्यूडी सभी संबंधित एजेंसियों से समन्वय स्थापित करके इस अतिक्रमण की समस्या का स्थाई समाधान निकालें। इस दौरान अधिकारियों ने अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाने का आश्वासन दिया। मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि वे अपने विधानसभा क्षेत्र में किसी भी प्रकार के अवैध कब्जे और अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं करेंगे और इन अवैध कब्जों की आड़ में चल रहे अवैध व्यापार और नशे के कारोबार पर भी पूरी तरह लगाम लगाने के दिशा निर्देश जारी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »