स्थानीय

बी.एन. मार्केट, शालीमार बाग में ‘अटल रसोई’ का पुन: शुभारंभ

नई दिल्ली। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष स्थाई समिति व वार्ड-63 के निगम पार्षद तिलक राज कटारिया द्वारा बी.एन. मार्केट शालीमार बाग में ‘अटल रसोई’ की पुन: शुरुआत की गई। ‘अटल रसोई’ की शुरुआत तिलक राज कटारिया द्वारा 25 दिसंबर 2018 को की गई थी, जिसका कई जरूरतमंद लोगों ने लाभ उठाया। हाल ही कोरोना काल के लॉकडाउन में उसे बंद करना पड़ा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सफल निर्देशन में करोना महामारी पर बड़ी हद तक काबू पाया जा चुका है। अब अच्छी बात यह है कि कोरोना काल समाप्ति की ओर ‘अटल रसोई’ पुन: शुरू की गई जिसका सहयोग भारतीय जन कल्याण परिवार कर रहे हैं । इस हर्ष के मौके पर पूर्व विधायक जयभगवान अग्रवाल, पूर्व निगम पार्षद रेखा गुप्ता के अलावा समाज के अनेको वरिष्ठ नागरिक, बुद्धिजीवि, महिलाएं, पुरुष और युवक उपस्थित थे। इस अवसर पर शरीक तिलक राज कटारिया व भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजकुमार भाटिया ने नारियल फोड़कर इस कार्य की शुरुआत करी और भंडारे के रूप में सभी लोगों को प्रसाद दिया गया ।
भारतीय जनता पार्टी की स्थापना मूल सिद्धांतों में राष्ट्रवाद और समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्तियों को पेट भर रोटी, सर पर छत और शरीर पर कपड़ा उपलब्ध कराना मुख्य कार्य रहा है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम अपने सीमित आर्थिक साधनों के माध्यम से लगभग पिछले 2.5 साल केवल मात्र 10 रुपये में भोजन उपलब्ध कराने का कार्य हो रहा हैं।
‘अटल रसोई’ पर 10 रुपये में पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने की उपयोगिता बताते हुए श्री कटारिया ने कहा कि हर हाथ को काम भरपेट रोटी और तन के लिए कपड़ा उपलब्ध कराने के लिए क्षेत्र की जनता का भी सहयोग लिया जा रहा है। उन्होंने विश्वास प्रकट किया कि यह योजना गरीबी दूर करने के लिए मील का पत्थर साबित होगी।
इस मौके पर श्री कटारिया ने अपनी चा साल के कार्यों की सूची बध पुस्तिक का भी विमोचन किया। जिसमें 4 साल में लगभग 25 करोड़ों के कार्यों की सूची जारी की गई हैं।

Translate »