स्थानीय

अनधिकृत कॉलोनी बिल पास होने पर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया

नई दिल्ली । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने संसद में दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों में संसोधन करने वाले विधेयक पारित करने का स्वागत करते हुए कहा कि इससे इन कॉलोनियों के रहने वाले 60 लाख लोगों को लाभ मिलेगा। इस विधेयक को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली कानून (विशेष प्रावधान) अध्यादेश 2020 के स्थान पर लाया गया है। शहरी विकास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इस विधेयक को सदन में पेश किया था। श्री गुप्ता ने विधेयक पास करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी का आभार व्यक्त किया है।

आदेश गुप्ता ने आज यहां ग्रेटर कैलाश मंडल प्रवास के दौरान सभा में कहा कि इस विधेयक के पारित होने से करीब 1800 अनधिकृत कॉलोनियों में रहने वालों पर 31 दिसंबर 2023 तक सीलिंग का खतरा नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल सरकार ने इन कॉलोनियों के लिए कुछ नहीं किया। इन कॉलोनियों को नियमित किया जाएगा तो उन्हें बिजली, पानी एवं सीवर की सुविधा मिल सकेगी जिससे उनका जीवन आसान हो जाएगा।

आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के लाखों लोगों को संकट से निकालने और उन्हें भी बेहतर सुविधाएं दिलाने के लिए नरेन्द्र मोदी ने जो काम किया है, उससे स्पष्ट है कि वे जनहित के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। उन्होंने कहा कि आज अनधिकृत कॉलोनियों का विधेयक पास होने से इन कॉलोनियों के टूटने की जो तलवार लोगों के सिर पर लटकी हुई थी, वह हट गई है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आयुष्मान भारत योजना से भी देश में करोड़ों लोगों को फायदा हुआ है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय द्वारा दिल्ली में कई विकास कार्य किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री उदय योजना के तहत अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने और वहां रह रहे लोगों को मालिकाना हक देने और कन्वेनेंस डीड बनाने का भी काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में “जहां झुग्गी वहीं मकान“ योजना के तहत झुग्गीवासियों को पक्का मकान देने के लिए कार्य तेज़ी से चल रहा है।

 

Translate »