स्थानीय

रोहिणी सैक्टर-8 स्थित सर्वोदय विद्यालय में शहीद पार्क का उद्घाटन किया

नई दिल्ली। दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने रोहिणी सैक्टर-8 स्थित सर्वोदय विद्यालय में शहीद पार्क का उद्घाटन किया। इस मौके पर शिक्षा जगत से जुड़ी कई हस्तियां उपस्थित थीं। इस अवसर पर शहीदों के रक्त चित्र की प्रदर्शनी के अधिकांश रक्त चित्र शहीद स्मृति चेतना समिति के वर्तमान संस्थापक प्रेम कुमार शुक्ल ने और शेष चित्र समिति के कार्यकारिणी सदस्यों हरीश ग्रोवर, शोभा रानी, सारिका गर्ग, मंजू सिंघल, अशोक कोठारी ने अपने रक्त से बनवाए हैं जिनके फ्रेम कराने का खर्च समिति के अध्यक्ष सीए सुरेश गुप्ता ने और आर के बिंदल ने उठाया। इसका अवलोकन करते हुए शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रदर्शनी विषय में हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह बहुत ही उत्तम प्रयास है। शहीद स्मृति चेतना समिति को ऐसे प्रयास करते रहने चाहिए। समिति के विषय में और प्रदर्शनी के विषय में विस्तार से बताते हुए राष्ट्रीय कवि समिति के सक्रिय सदस्य दीपक वाष्र्णेय, समिति के महामंत्री आचार्य देवीदत्त सजल, प्रदर्शनी संयोजक नीरज शर्मा आदि ने बताया और अपने अथक प्रयासों से यह प्रदर्शनी सैक्टर-8 के सर्वोदय विद्यालय रोहिणी में लगाई गई। इस मौके पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मनोनीत निगम पार्षद कुलदीप मित्तल, एस.एम.सी. संयोजक-रोहिणी विधानसभा एडवोकेट धर्मवीर शर्मा भी उपस्थित थे।
विद्यालय के प्रधानाचार्य अवधेश झा और राजकीय शिक्षक संघ के जिला सचिव रहे और विद्यालय के स्टाफ सचिव संदीप भारद्वाज के विशेष आग्रह पर विद्यालय प्रांगण के अंदर शहीद पार्क के उद्घाटन के अवसर पर लगाई शहीद स्मृति चेतना समिति प्रधानाचार्य अवधेश झा का और संदीप भारद्वाज का हार्दिक अभिनंदन करती है। उन्होंने पूज्य स्वर्गीय रविचंद्र गुप्ता के पुराने विद्यालय को एक नई गरिमा प्रदान की और पूज्य स्वर्गीय रवी चंद्र गुप्ता के सपनों को साकार किया है।
समिति आगे भी विद्यालय प्रमुख श्रीमान अवधेश झा के साथ मिलकर देशभक्ति के इस कार्य को आगे बढ़ाने में गौरव महसूस करेगी ईश्वर से प्रार्थना है विद्यालय परिवार और भाई संदीप भारद्वाज तथा अन्य सभी शिक्षक साथियों को इस नेक कार्य के लिए बहुत-बहुत बधाई भी दी।

Translate »