स्थानीय

मोदी सरकार की योजनाओं का सार्वाधिक लाभ महिलाओं को मिला है: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली । केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि आज गांधी जयंती के उपलक्ष में मोदी सरकार की उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन का वितरण करने के दौरान कहा कि जब प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री पद पर बैठे तो उस वक्त गैस कनेक्शन सिर्फ 14 करोड़ थे और साल 2016 में शुरु हुए उज्जवला योजना के तहत आज फक्र है कि गैस कनेक्शन की संख्या बढ़कर 30 करोड़ हो गई हैं। आज से ठीक 20 साल पहले प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री का पद संभाला था और उस समय से लेकर अभी तक उन्होंने जिस सेवा भाव से राष्ट्रहित में काम किया है वह सबको पता है।

हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि आज गांधी जयंती है और इस मौके पर प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी स्वच्छता अभियान 2.0 की शुरुआत कर चुके हैं। आज अगर स्वच्छता अभियान में हमें कामयाबी मिली है तो उसका कारण यह नहीं कि हमने करोड़ों शौचालय बनवाये बल्कि इसलिए क्योंकि हमारे सफाई कर्मचारियों ने हमारा साथ दिया और यह एक सरकारी योजना आज जन आंदोलन का रुप ले चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष  आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में जितनी भी जनहित की योजनाएं शुरु की उसका सार्वाधिक लाभ महिलाओं को मिला है। नरेन्द्र मोदी की सोच है कि महिलाओं के विकास से परिवार, समाज और देश का विकास तेजी से संभव हो पाया है। जनधन योजना, उज्जवला योजना, आवास योजना, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं और पोषण योजनाओं का सीधा लाभ महिलावर्ग उठा रहीं हैं।

उन्होंने सत्ता को सेवा का माध्यम बताते हुए कहा कि 22 करोड़ महिलाओं के बैंक में खाते खुलवाये और 17 करोड़ 7 लाख महिलाओं को मुद्रा योजना के तहत ऋण दिलवाए जिससे महिलाओं ने अपना कोई रोजगार शुरु किया। दो करोड़ से अधिक महिलाओं को दिशा योजना के तहत जोड़ा गया। यह सब सिर्फ और सिर्फ मोदी सरकार में महिलाओं को नेतृत्व करने का मौका देने का परिणाम है।

कार्यक्रम में महिलाएं और गरीब जरुरतमंदों को गैस कनेक्शन, गैस चूल्हा, कंबल तथा फल वितरित किया गया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री  हरदीप सिंह पुरी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता के अलावा प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा,  राजन तिवारी एवं श्री अशोक गोयल देवराहा, प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्षा श्रीमती योगिता सिंह, जिला अध्यक्ष  राजेश गोयल, प्रदेश प्रवक्ता  शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी,  बृजेश राय एवं सुश्री पूजा सूरी और मंडल अध्यक्ष सुनील लोहिया सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

Translate »