हरियाणा

लाखों रुपए के सफेद नशे सहित नौजवान लड़के को हरियाणा एनसीबी ने किया गिरफ्तार

कुरूक्षेत्र। हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्रीकांत जाधव के नेतृत्व में समूचे हरियाणा में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए हरियाणा राज्य नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अंबाला यूनिट ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए एक व्यक्ति से 86 ग्राम हीरोइन/चिट्टा  सहित काबू किया है।

जानकारी देते हुए हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों के प्रवक्ता दिनेश कुमार ने बताया कि हरियाणा नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों अंबाला यूनिट के इंचार्ज उप निरीक्षक राजेश कुमार ने बताया कि वह उप निरीक्षक सोहन लाल के साथ यूनिट की एक पुलिस टीम गश्त व चैकिंग के दौरान लाडवा चौक पर मौजूद थी। तभी गुप्त सूचना मिली की एक युवक कृष्ण गोपाल पुत्र महेंद्र सिंह वासी अजराना कला, जिला कुरुक्षेत्र से है जो दिल्ली से हीरोइन/चिट्टा लाकर अंबाला– शाहबाद वगैरह में बेचता है। वह आज भी दिल्ली से चिट्टा लेकर बस से आएगा। सूचना पाकर हरियाणा एनसीबी यूनिट अंबाला की पुलिस टीम सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार के साथ बस स्टैंड शाहाबाद के नजदीकी पीर बाबा की मजार के पास पहुंचकर नाकाबंदी शुरू कर दी। कुछ समय एक जवान लड़का बस अड्डा शाहबाद की तरफ से पैदल–पैदल पीर बाबा की मजार की तरफ आता दिखाई दिया, जो सामने खड़ी पुलिस पार्टी को देख कर पीछे मुड़कर तेज–तेज कदमों से चलने लगा। जिस को शक के आधार पर सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने अपने साथी पुलिस कर्मचारियों की मदद से काबू किया और मौके पर राजपत्रित अधिकारी को बुलाकर उसकी तलाशी ली तो उसके पास 86 ग्राम हीरोइन/चिट्टा बरामद हुआ। अंबाला यूनिट इंचार्ज ने बताया कि आरोपी की पहचान कृष्ण गोपाल पुत्र महेंद्र सिंह वासी अजराना कला जिला कुरुक्षेत्र के रूप में हुई हैं । जिसका शाहाबाद थाना में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जिसको आज माननीय अदालत में पेश कर 4 दिन रिमांड पर लिया गया। जहां से भी यह नशा खरीद कर लाए थे उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। उसके खिलाफ भी मामला दर्ज कर दिया गया है, जल्दी उसे काबू कर सलाखों के पीछे भेजा जाएगा।

उप पुलिस अधीक्षक व इंचार्ज श्री जितेन्द्र राणा ने आमजन से अपील की है कि अगर आपको कहीं पर भी नशा बिकता हुआ दिखाई दे तो एनसीबी के टॉल फ्री न0 90508-91508 पर बेफिक्र होकर सूचना दें, ताकि नशा तस्करों को सलाखों के पीछे भेजा जा सके। आपकी दी हुई सूचना पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी एवं सूचना देने वाले का नाम किसी भी सूरत में उजागर नहीं किया जाएगा।

 

Translate »