स्थानीय

दिल्ली के सभी मॉल बंद, सिर्फ सब्जी-दवा और किराना की दुकान ही खुलेंगी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। केजरीवाल ने कहा है कि अब दिल्ली के सारे मॉल अगले आदेश तक बंद रहेंगे। अब मॉल के अंदर की सिर्फ दवा, किराना और सब्जी की शॉप्स ही खुली रहेंगी। दिल्ली सीएम ने ट्वीट कर कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए दिल्ली के सभी मॉल को बंद करने का निर्णय लिया गया है।
दिल्ली में अबतक कोरोना वायरस के 17 मामले सामने आए हैं। इसमें एक विदेशी नागरिक भी शामिल है। दिल्ली की सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए पहले सभी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद सरकार ने सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट और साप्ताहिक बाजारों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया था।

मरीजों की संख्या बढ़ना चिंता का विषय

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी है। यह हमारे लिए चिंता का विषय है। एक महीने में केवल 10 मरीज थे लेकिन पिछले 24 घंटे में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। हालांकि अभी भी सामुदायिक संक्रमण नहीं हुआ है और इसे ऐसे ही रोक के रखना है। केजरीवाल ने कहा कि केवल जरूरी पब्लिक डीलिंग एक्टिविटी के कार्य ही किए जाएंगे। वहीं गैरजरूरी पब्लिक डीलिंग को रोक दिया गया है। साथ ही साथ कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने के लिए कहा गया है। सभी पर्मानेंट और कॉन्ट्रेक्चुअल कर्मचारियों को इस दौरान वेतन का भुगतान किया जाएगा। साभार: हिन्दुस्तान टाइम्स

Translate »