स्थानीय

दिल्ली कांग्रेस ने सैनिटाईजेशन महा अभियान की शुरुआत की

नई दिल्ली। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कोरोना के दौरान दिल्ली कांग्रेस द्वारा चलाए सैनिटाईजेशन महा अभियान की शुरुआत जिला स्तर पर करते हुए चून्ना भट्टी, WHF कीर्ति नगर से की तथा उसके बाद मिलन सिनेमा के निकट, करमपुरा मे सैनिटाईजेशन महा अभियान चलाया। इसके अलावा चैधरी अनिल कुमार ने मटीयाला विधान सभा के छावलां क्षेत्र मे राधा स्वामी मन्दिर के आप-पास के क्षेत्रों को भी सैनिटाईज किया। चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि इन क्षेत्रों को दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम द्वारा सैनिटाईजशन करने में कोई संवेदनशीलता नही दिखाई।
चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस द्वारा सैनिटाईजेशन महा अभियान को जिला स्तर पर दिल्ली भर में बहुत ही सूक्ष्म स्तर पर प्रत्येक गली मौहल्लों में संवेदनशीलता के साथ चलाया जा रहा है जहां दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम कोरोना महामारी के फैलने से रोकने में पूरी तरह नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कोरोना सैनिक दिल्ली भर के गांवो और कालोनियों की छोटी-छोटी गलियों व क्षेत्रों में सैनिटाईजेशन करेंगे जहां दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम द्वारा सैनिटाईजेशन करने के लिए गौर ही नही किया गया।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि पश्चिम दिल्ली के कापसहेड़ा क्षेत्र में एक ही इमारत के 41लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से दिल्ली सरकार की फिर से कोरोना पर लगाम लगाने पर किए गए झुठे वादों की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि यह एक घनी आबादी वाला क्षेत्र है इस इलाके में एक ही इमारत में बीते 18 अप्रैल को कोरोना संक्रमण का एक केस आया था फिर 19 अप्रैल को इस इमारत को सील कर दिया गया था। जिसके बाद 175 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे थे। 11दिन बाद केवल 67 लोगों की रिपोर्ट आई तो 41 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले। उन्होंने कहा कि अगर केजरीवाल सरकार कोरोना संक्रमण की जांच की रिपोर्ट तैयार करने में इतने दिन लगेंगी तो दिल्ली में कोरोना के केस में ओर अधिक बढोतरी हो सकती है और दिल्ली में एक भय का माहौल पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार दिल्लीवासियों के प्रति चिंतित ही नहीं है बल्कि केजरीवाल दिल्लीवासियों के साथ मौत का खैल खेल रहे है।
बाबरपुर विधान सभा में भी कांग्रेस के पूर्व सांसद संदीप दिक्षित व दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अली महेंदी ने भी कांग्रेस सैनिटाईजेशन महा अभियान के तहत आस-पास के क्षेत्र को सैनिटाईज किया और गरीब व जरूतमंद लोगों को राशन बांटा ।
चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस सैनिटाईजेशन महा अभियान चलाने के साथ-साथ कांग्रेस की रसोई के माध्यम से दिल्ली भर में प्रतिदिन 50 हजार से ज्यादा गरीब व जरूतर मंद लोगों को पौष्टिक खाना बांट रही है। ज्ञात हो कि कांग्रेस की रसोई को दिल्ली कांग्रेस ने पिछले महीने कोविड-19 के कारण हुए लाकडाउन होने के तुरंत बाद शुरु कर दिया था।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने इस कठिन समय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे निस्वार्थ सेवा की सराहना की। उन्होंने कहा कि जब लोगों को इस कठिन परिस्थिति में मदद और समर्थन की जरुरत है, तो ऐसे में दिल्ली सरकार गरीबों और जरूतमंद लोगों के प्रति अपना कर्तव्य निभाने में पूरी तरह नाकाम साबित रही है।

Translate »