स्थानीय

दिल्ली सरकार की नकारात्मक नीतियों को उजागर के लिए रणनीति बनाने पर विशेष चर्चा

नई दिल्ली । दिल्ली भाजपा की एक दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी के समापन भाषण देते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं दिल्ली भाजपा के प्रभारी बैजयंत पांडा ने कहा कि कोरोनाकाल में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों की कर्मठता से सेवा पर हम सभी को गर्व है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह से कोरोना के समय देश का नेतृत्व किया उसकी पूरी दुनिया ने प्रशंसा की। राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी  कार्यकर्ताओं की सेवा भावना की सराहना की थी। दिल्ली के लोगों को कोरोना से बचाने के लिये गृह मंत्री अमित शाह को दो बार हस्तक्षेप करना पड़ा और उन्होंने खुद जमीन पर उतर कर दिल्ली के लोगों को संभालने का काम किया।

बैजयंत पांडा ने कहा दिल्ली सरकार ने निगम का हजार करोड़ रुपए रोक कर कोरोनाकाल में लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी जिसके कारण कोरोना से लड़ने वाले लोगों को वेतन देना भी मुश्किल हो गया है। यह स्वच्छ भारत में रूकावट का एक बड़ा कारण है क्योंकि सफाई कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल रहा है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लोगों की आवाज बनकर लड़ रहे हैं और यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक दिल्ली के लोगों को उनका हक नहीं मिल जाता है।

राष्ट्रीय सचिव एवं दिल्ली प्रदेश सह प्रभारी डॉ अल्का गुर्जर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिया गया नारा सबका साथ, सबका विकास पर जनता को विश्वास है, यही कारण है कि कांग्रेस शासित राज्य के पंचायत चुनाव में भाजपा को भारी सफलता मिली। यह आम जनता द्वारा मोदी सरकार की विकासशील नीतियों पर मुहर लगाने जैसा है। 70 साल बाद भी कांग्रेस मृतप्राय हो गयी है क्यांकि उसकी कथनी और करनी में अंतर है। कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति करती है जबकि भाजपा राष्ट्र सर्वप्रथम के विचार के साथ कार्य करती है। किसान आंदोलन का विरोध केवल वह कर रहे हैं जिनका इस नए कृषि कानून से निजी हित प्रभावित हुआ है। उन्होंने किसान आंदोलन को प्रायोजित बताते हुए आश्वस्त किया कि कृषि सुधारों से किसानों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार के नकारात्मक नीतियों के कारण कई वर्षों से दिल्ली के किसान त्रस्त हैं, और देश के किसानों को भड़काने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता दिल्ली वासियों के हित और हक की लड़ाई निरंतर लड़ते रहेंगे और दिल्ली सरकार के झूठे दावे और वादों की हकीकत दिल्लीवासियों के सामने लेकर आएंगे।

संगठन महामंत्री सिद्धार्थन ने भविष्य की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना काल में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर पर लोगों से संवाद स्थापित किया, पार्टी के विस्तार में योगदान दिया और हर गरीब और जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए अग्रसर रहे। संकट के समय में भाजपा कार्यकर्ताओं ने समाज और संगठन के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ निर्वहन किया इसके लिए वह बधाई के पात्र हैं।

सांसद मीनाक्षी लेखी ने कोरोना काल में दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं ने जो सेवा का उत्कृष्ट कार्य किया है उसकी सराहना करते हुए कहा कि ऐसी कठिन परिस्थिति में भी दिल्ली सरकार ने लोगों की मदद करने के लिए आगे हाथ नहीं बढ़ाया, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की मदद करते रहे जिसमें पार्टी के कई कार्यकर्ताओं को अपनी जान तक गंवानी पड़ी।

कार्यकारिणी की बैठक में उपस्थित सांसदों ने प्रतिवेदन किया।

 

Translate »