स्थानीय

स्व. अटल जी के नाम पर पश्चिम विहार की मार्किट का नामकरण

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले पश्चिम विहार के ए-2 कम्प्लेक्स में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कंपलेक्स का नामकरण किया गया और अटल जी की प्रतिमा भी स्थापित की गई। गौरतलब है कि पूरे भारत में 25 दिसंबर का दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। भारत सरकार इस दिन को गुड गवर्नेंस डे यानि सुशासन दिवस के रूप में मनाती है। इस अवसर पर एक शानदार नामकरण कार्यक्रम आयोजित किया गया।
इस कार्यक्रम में दिल्ली बीजेपी की सह प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर,उत्तरी दिल्ली के महापौर जयप्रकाय पूर्व विधायक, श्यामलाल गर्ग और जिला केशवपुरम अध्यक्ष राजकुमार भाटिया भी शामिल हुए। इस नामकरण कार्यक्रम का आयोजन वार्ड 65 के स्थानीय निगम पार्षद और उत्तरी दिल्ली नगर निगम में नियुक्तियां, पदोन्नति एवं अनुशासनात्मक समिति के अध्यक्ष नीरज गुप्ता ने किया। जहां निगम पार्षद विनीत वोहरा भी इस कार्यक्रम में सम्मलित हुए। वहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता और स्थानीय दुकानदार भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।
उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर, जयप्रकाश ने अपने संबोधन में कहा कि अटल बिहारी वाजपेई भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता के प्ररेणा स्रोत हैं। अटल जी के कार्यकाल में संचार क्रांति की नींव रखी गई तो वहीं पूरे देश में सड़कों का जाल बिछाने का श्रेय भी अटल बिहारी वाजपेयी को ही जाता है। गठबंधन की सरकार सफलता पूर्वक कैसे चलाई जाती है। यह अटल जी ने ही सिखाया है। अटल जी की लिखी पंक्तियां ‘छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता’ बीजेपी कार्यकर्ता के नाते मुझ में अदभुत शक्ति का संचार करती है। अटल बिहारी वाजपेयी जी सच्चे मायनों में सुशासन के प्रतीक थे लिहाजा 25 दिसम्बर का दिन का दिन सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। नीरज गुप्ता ने कहा कि यह पश्चिमी दिल्ली में पहला क्षेत्र हैं जहां अटल जी की प्रतिमा लगाई गई है। आज से कुछ साल पहले यह कम्प्लेक्स जर्जर हालत में था। लेकिन निगम पार्षद के रूप चुने जाने के स्थानीय दुकानदारों ने अपनी मुश्किलों को बताया और कुछ सालों के प्रयासों में आज यह सबसे खूबसूरत कम्प्लेक्स में शुमार है। यह सब अटल जी की प्रेरणा का ही असर है।

Translate »