स्थानीय

ऑनलाइन कोविड टीकाकरण रजिस्ट्रेशन एवं स्लॉट बुकिंग केंद्र का शुभारंभ

नई दिल्ली। भाजपा दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष एवं रोहिणी के विधायक विजेन्द्र गुप्ता के एमएलए हेल्प डेस्क के माध्यम से रोहिणी के लोगों को कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन एवं टीकाकरण स्लॉट बुकिंग सेवा की शुरूआत बैजयंत जय पांडा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भाजपा के कर कमलों द्वारा की गई।
बैजयंत जय पांडा ने अपने उद्बोधन में कहा कि रोहिणी विधानसभा के निवासियों के लिए विजेन्द्र गुप्ता द्वारा यह एक अच्छी शुरूआत की गई है। आज ही से उपलब्ध इस सेवा का उपयोग वे सभी लोग कर पाएंगे जिनके पास न तो कंप्यूटर और न ही मोबाइल इत्यादि की व्यवस्था है। ऐसे भी लोग हैं जिनके पास मोबाइल तो हैं पर उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में कठिनाई होती है। इनमें स्लम एरिया में रहने वाले निवासीगण, गांव के लोग, रिक्शा, रेहड़ी-पटड़ी वाले, दिहाड़ी मजदूर इत्यादि समलित हैं। अब ऐसे लोगों को टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन तथा स्लॉट बुकिंग मे आ रही सभी परेशानियों का निदान हो जाएगा। श्री पांडा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सभी भाजपा कार्यकर्ता हर तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं।
विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि हेल्प डेस्क का संचालन सुबह 10:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक सोमवार से शनिवार संपूर्णा केंद्र, रजापुर गांव, सेक्टर-9, रोहिणी में संचालित किया गया है। कम्प्यूटरों से लैस सदस्यों की टीम सभी निवासियों के लिए टीकाकरण रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ स्लॉट बुकिंग करने का काम भी करेगी। उन्होंने बताया कि इस केंद्र इसके अलावा हमारी एक मोबाइल टीम क्षेत्रीय निवासी कल्याण समितियों
(आरडब्ल्यूए) के सहयोग से कॉलोनियों, ब्लॉकों, सोसाइटियों तथा स्लम बस्तियों में कैंप लगाकर वहां के निवासियों के टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुकिंग करेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस सुविधा से लोगों को टीकाकरण के रजिस्ट्रेशन व स्लॉट बुकिंग में आ रही कठिनायों से निजात मिल सकेगी।
श्री गुप्ता ने कहा कि आज से ही लोगों को टीकाकरण के लिए जागरूक करने के लिए पैम्फलेटों व ई-रिक्शा के माध्यम से प्रचार भी आरंभ किया गया है। इस सेवा केंद्र और प्रचार माध्यम से लोगों के टीकाकरण को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों व अफवाहों से भी सावधान किया जा रहा है तथा उन्हें स्वयं व अपने परिवारजनों को कोरोना महामारी से सुरक्षा के लिए टीका लगवाने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।
श्री गुप्ता ने कहा कि सामाजिक संस्था सम्पूर्णा के सहयोग से चलाए जा रहे इस सुविधा केंद्र पर डॉक्टरों की टीम द्वारा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लगभग सैंकड़ों लोगों का टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ उनका टीकाकरण भी किया गया। उन्होंने कहा कि सभी लाभार्थी अपनी पहचान का कोई भी दस्तावेज दिखाकर अपना टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं।
इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम के पूर्व महापौर योगेन्द्र चन्दोलिया, भाजपा उत्तर-पश्चिम जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सोलंकी, रोहिणी जोन के चेयरमैन आलोक शर्मा, सम्पूर्णा संस्थापिका डॉ. शोभा विजेन्द्र व निगम पार्षदा श्रीमती चित्रा अग्रवाल की गरिमामयी उपस्थित रही।

Translate »