हरियाणा

पुलिस अधीक्षक महोदय डॉ अंशु सिंगला ने जिला पुलिस के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ की मिटिंग

कुरुक्षेत्र। पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने अपने कार्यालय में सभी उप पुलिस अधीक्षक व थाना प्रभारियों के साथ मिटिंग करते हुए सख्त आदेश दिए कि संवेदनशील मामलों में अधिकारी शीघ्र अति शीघ्र मौका पर पंहुच कर घटनास्थल का जायजा लेते हुए तत्काल कारवाई करें । महिला विरुद्ध होने वाले अपराध की रोकथाम के लिए स्कूल व कॉलेजों के आसपास दुर्गा शक्ति टीम की गश्त की जाए । महिला सुरक्षामहिला एवं बाल अपराध को रोकने के लिए स्कूल स्टाफ सहित छात्र एवं छात्राओं तथा ग्रामीण क्षेत्र के पुरुष एवं महिलाओं को दुर्गा शक्ति के तहत जागृत किया जाए। यह जानकारी पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने दी ।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस अधीक्षक महोदया डॉ अंशु सिंगला ने पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को आदेश देते हुए कहा कि जब भी कोई परिवादी थाना/ चौंकी में अपनी शिकायत लेकर आता है तो उसके साथ नम्रतापूर्वक उसकी समस्या को सुनकर परिवाद प्राप्त होने पर रसीद काटकर परिवादी को दी जाए। थाने में आने वाले के साथ अच्छा व्यवहार करें ताकि उसको लगे कि पुलिस उसकी बात को अच्छे से सुनकर न्याय देने का काम कर रही है। थाना/चौंकी में लंबित परिवादों का समय अवधि के अंदर ही निपटारा किया जाए। पुलिस विभाग से सम्बंधित शिकायतों/वैरिफिकेशन आदि का निपटारा निर्धारित समयावधि के दौरान करें। सर्वैंट वैरिफिकेशन करवाने पर जोर दें। प्रबंधक थाना/चौंकी इंचार्ज अपने-अपने क्षेत्र में चोरी की वारदातों को रोकने के लिए सांयकालीन गस्त व रात्रि गश्त प्रभावी ढंग से करें। शाम के समय थाना प्रभारी व चौंकी प्रभारी थाना एरिया में ही गस्त करें। अपराधिक प्रवृत्ति वाले व्यक्ति को हर हाल में सलाखों के पीछे डालने का काम करें।

पुलिस अधीक्षक महोदया ने सभी पर्यवेक्षक अधिकारी और थाना प्रभारियों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि क्षेत्र में चोरीवाहन चोरीआर्म्स एक्ट अधिनियमएनडीपीएस एक्टएक्साइज एक्टधोखाधड़ी जैसी घटनाओं के अपराधियों को तत्परता से पकड़ कर प्रभावी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाए। धर्मनगरी में अवैध शराब की बिक्री बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होगी । पीओबेल जंपरमोस्टवाटेड अपराधियों तथा पैरोल जंपर को अथक मेहनत एवं परिश्रम करके गिरफ्तार किया जाए। उन्होंने कहा कि क्राइम-करप्शन पर जीरो टॉलरेंस की नीति हर हाल में सुनिश्चित करें। सीएम विंडो,हर समय पोर्टल पर शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर जल्द निपटान किया जाए। थाना प्रभारी शांति समिति के सदस्यों के साथ समय-समय पर मिटिंग करें तथा उनके सम्पर्क में रहें और उनके साथ मिलकर अपराधों पर अंकुश लगाये । यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले विशेषकर ट्रिपल राईडिंग तथा बिना कागजात के पाए जाने वाले व हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट जिन वाहनों पर नहीं है उनके विरूद्ध मोटर वाहन अधिनियम के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाए। डायल-112 सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है इसलिए इस प्रोजेक्ट को ओर बेहतर बनाया जाए ।

Translate »