हरियाणा

हथियार के बल पर छीना-झपटी करने के मामले में शामिल तीन अन्य आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने किया हथियार के बल पर छीना-झपटी करने के तीन आरोपियों को गिरफ्तार । जिला कुरुक्षेत्र की अपराध अन्वेषण शाखा-1 ने हथियार के बल पर छीना-झपटी करने के मामले में शामिल तीन अन्य आरोपी रविन्द्र पुत्र अजय सिंह, विक्रम पुत्र रामेश्वर वासीयान गुढा थाना बाबैन व तरुण कुमार पुत्र सुरेश पाल वासी फालसंडा जट्टान थाना बाबैन को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 लाख 60 हजार रुपये बरामद करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी।

जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 14 फरवरी 2022 को रामकिशोर पुत्र सोहनलाल वासी खुर्ददत्ताचोली थाना पाली मुकीमपुर जिला अलीगढ ने थाना सदर थानेसर पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह रादौर व लाडवा में मुंगफली की ठेकेदारी का काम करता है। वह रादौर में गैसपीर चुंगी जठलाना चौंक रोड पर मुंगफली का ठहिया लगाकर वहीं रहता है। उसके ठहिये के सामने रिंकु वासी खुर्दबन की नाई की दुकान है । उसके पास गौरव पुत्र राकेश वासी घडौली अंबाला कारीगर के तौर पर काम करता है । उनकी आपस में दोस्ती हो गई थी। उसने गौरव को 4-5 दिन पहले ट्रैक्टर खरीदने के बारे में बताया । उसने बताया कि वह उसको 2013-14 मॉडल का कोई अच्छा सा ट्रैक्टर दिलवा देगा। दिनांक 11 फरवरी 2022 को उसने उसको अपने फोन में सोनालिका ट्रैक्टर का फोटो दिखाकर कहा कि यह ट्रैक्टर 04 लाख में मिल जाएगा । उसके कहने पर उसने अपने परिवार के सदस्यों से 03 लाख 40 हजार रुपये मंगवा लिय़े । उसने पैसों का इंतजाम करके गौरव को बता दिया । दिनांक 13 फरवरी 2022 को वह उसका भाई गोपी व गौरव उसके भाई की मोटरसाईकिल पर पैसे लेकर ट्रैक्टर खरीदने के लिए चल दिये । उसने 03 लाख 40 हजार रुपये एक बैग में डाल रखे थे। जिस समय वह लाडवा मुस्तफाबाद से धनौरा जाने वाले रोड पर पंहुचे तो उसी समय एक दम से दो गाडियां आई और उनकी मोटरसाईकिल के आगे-पीछे आकर उनको बीच में रोक लिया । उन गाडियों में से 4/5 व्यक्ति आये और उनमें से एक व्यक्ति ने उसकी कनपटी पर असला रख दिया और गौरव ने उसके हाथ से रुपयों से भरा बैग छीन लिया । वह रुपयों से भरा बैग छीनकर गाडियों में बैठकर मौका से फरार हो गये । जिसकी शिकायत पर थाना सदर थानेसर में मामला दर्ज करके मामले की जांच अपराध अन्वेषण शाखा-1 को सौंपी गई ।

दिनांक 18 फरवरी 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार चौहान की टीम ने मामले में गहनता से हुए हथियार के बल पर छीना-झपटी करने के आरोप में गौरव पुत्र राकेश वासी गडोली थाना सहजादपुर जिला अम्बाला व कुलदीप पुत्र धर्मपाल वासी गुडा थाना बाबैन को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से 02 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था । आरोपियों के कब्जे से 20 हजार रुपये बरामद किये गये । दिनांक 21 फरवरी 2022 को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था।

दिनांक 22 मार्च 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार चौहान के मार्ग निर्देश में सहायक उप निरीक्षक सुधीर कुमार, हवलदार जयपाल व सिपाही संदीप कुमार की टीम ने मामले में शामिल तीन अन्य आरोपी रविन्द्र पुत्र अजय सिंह, विक्रम पुत्र रामेश्वर वासीयान गुढा थाना बाबैन व तरुण कुमार पुत्र सुरेश पाल वासी फालसंडा जट्टान थाना बाबैन को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों के कब्जे से 2 लाख 60 हजार रुपये बरामद किये गये । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से 01 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया ।     

Translate »