हरियाणा

वर्धमान लोजिस्टिक कम्पनी के कर्मचारी का अपहरण करके करीब सवा 21 लाख के जेवरात व नकदी लूटने के 03 आरोपी काबू 

harकुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने वर्धमान लोजिस्टिक कम्पनी के कर्मचारी का अपहरण करके करीब सवा 21 लाख के जेवरात व नकदी लूटने के 03 आरोपियों को किया काबू । अपराध अन्वेषण शाखा-1 ने वर्धमान लोजिस्टिक कम्पनी के कर्मचारी का अपहरण करके करीब सवा 21 लाख के जेवरात व नकदी लूटने के आरोप में सोनू उर्फ बागडी पुत्र छत्तर सिंह वासी गांव खरक थाना लाखन माजरा जिला रोहतक, चरण सिंह पुत्र गोपी वासी पनीहारी तहसील नारनौंद थाना बरवाला जिला हिसार व मनोज सोनी पुत्र शिव सोनी वासी कुई वाला मौहल्ला खजानजी बाजार जिला हिसार को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लूटे गये 58 ग्राम सोने के बिस्कुट, 10 हजार रुपये नकदी, 243 ग्राम आर्टिफिशियल ज्वैलरी व वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र डॉ. अंशु सिंगला ने दी ।

जानकारी देते हुए डॉ. अंशु सिंगला ने बताया कि दिनांक 27 मई 2022 को गोविन्द पुत्र भंवर लाल वासी नगली गुजरानां थाना गुढा गौड़ जी जिला झुन्झुनु राजस्थान ने थाना शहर पेहवा पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह जितेन्द्र गुर्जर उर्फ जीतु पुज्त्र ईन्द्रपाल वासी बास बुडाना थाना बगड़ जिला झुन्झुनु राजस्थान के पास काम करता है । उसकी वर्धमान लोजिस्टिक के नाम से कम्पनी चण्डीगढ में है । वह जितेन्द्र गुर्जर व अन्य साथियों के साथ सैक्टर-40-सी चण्डीगढ़ में रह रहा है । उसकी कम्पनी सोना, हीरे आदि के जेवरात की डिलीवरी का काम करती है । दिनांक 26 मई 2022 की सुबह वह अपने मालिक जितेन्द्र के कहने पर चण्डीगढ से हिसार सोने की डिलीवरी लेने के लिये गया था । उसने हिसार में अलग-अलग ज्वैलर्स से करीब 21 लाख 20 हजार रुपये की ज्वैलरी और 5100 रुपये नकदी ले ली थी । उसके पास करीब 15 हजार रुपये नकदी पहले से भी थी । वह वापसी में बस में सवार हो गया । उसके साथ उसी बस में नरवाना से एक सरदार भी बैठ गया था । वह शाम के करीब 8.30 बजे पेहवा बस अडडे पर पहुँच गया । वहां पर बस रुकी तो वह अपने साथ बैठे सरदार को अपने बैग की देखभाल करने के लिये कह कर बस से नीचे उतरकर पेशाब करने के लिए चला गया । जिस समय वह पेशाब करके वापिस आ रहा था तो उसी समय 04 नामपता नामालुम नौजवान आये और उसको पकड कर उसके साथ मारपीट करते हुए बस के बराबर मे खड़ी सफेद रंग की कार में पिछली सीट पर डालकर ले गये । जिन्होंने उसके साथ मारपीट की । वह उसका अपहरण करके कैथल की तरफ ले गये और उसके साथ मारपीट करते रहे । उन्होंने उसको कहा कि तूने दिल्ली में कत्ल किया है तुझे दिल्ली थाने में ले जाते है । वह शोर मचाने लगा तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की और पिस्तौल से जान से मारने की धमकी दी । उन्होंने उसका मोबाईल व उसका पर्स जिसमें करीब 16 हजार रुपये थे को भी छीन लिया । उन्होंने उसको हिसार अम्बाला रोड़ पर गाँव क्योड़क के पास लिंक रोड पर खदानो में फैंक दिया और मौका से फरार हो गये । उसने वहां एक राहगीर से मोबाईलè´Ìh मांग कर जितेन्द्र उर्फ जीतु को बुला लिया । वह वहां आया तो उन्होंने उस बस में रखे बैग को चैक करवाया तो पता चला कि एक नौजवान लडका आया था और उसका बैग उठाकर ले गया था । जिसकी शिकायत पर थाना शहर पेहवा में मामला दर्ज करके जांच अपराध अन्वेषण शाखा-1 को सौंपी गई ।

दिनांक 30 मई 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-1 के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार चौहान के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक कुशलपाल, सहायक प निरीक्षक सुन्दरपाल, हवलदार भजन सिंह, प्रवेश कुमार, पवन कुमार, सिपाही संजीव व गाडी चालक उप निरीक्षक कृपाल सिंह की टीम ने मामले में तत्परता व गहनता से जांच करते हुए वर्धमान लोजिस्टिक कम्पनी के कर्मचारी का अपहरण करके करीब सवा 21 लाख के जेवरात व नकदी लूटने के आरोप में सोनू उर्फ बागडी पुत्र छत्तर सिंह वासी गांव खरक थाना लाखन माजरा जिला रोहतक व चरण सिंह पुत्र गोपी वासी पनीहारी तहसील नारनौंद थाना बरवाला जिला हिसार को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से 03 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया । पुलिस रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों के कब्जे से 58 ग्राम सोने के बिस्कुट (जिनकी कीमत करीब 03 लाख रुपये), 10 हजार रुपये नकदी व वारदात में प्रयोग की गई कार बरामद कर ली ।

दिनांक 01 जून 2022 को पुलिस टीम ने मामले में संलिप्त एक अन्य आरोपी मनोज सोनी पुत्र शिव सोनी वासी कुई वाला मौहल्ला खजानजी बाजार जिला हिसार को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी ने बताया कि वह पेशे से एक ज्वैलर्स है जिसकी मिलीभगत से इस वारदात को अंजाम दिया गया है । आरोपी के कब्जे से 243 ग्राम आर्टिफिशियल ज्वैलरी बरामद की गई । आरोपी ने पुलिस की पूछताछ पर बताया कि उसने गोविन्द को आर्टिफिशियल ज्वैलरी दे थी ताकि वह इंश्योरेंस कम्पनी से भी पैसा ले सके और असली ज्वैलरी भी न देनी पडे । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेजा गया । मामले में संलिप्त अन्य आरोपियों की तलाश जारी है ।

Translate »