हरियाणा

शराब ठेके पर लूट करने के मामले का तीसरा ईनामी अपराधी गिरफ्तार

 कुरुक्षेत्र । जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने वर्ष 2020 में शराब ठेके पर लूट मामले के तीसरे इनामी अपराधी को किया गिरफ्तार। अपराध अन्वेषण शाखा-2 ने वर्ष 2020 में शराब ठेके पर लूट मामले के तीसरे इनामी अपराधी जोगेश्वर शर्मा उर्फ बोनी पुत्र तजिन्द्र शर्मा उर्फ बिट्टू वासी साहब नगर थेडी जिला पटियाला पंजाब को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी।

जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 06 अगस्त 2020 को जसबीर सिंह पुत्र रणधीर सिंह वासी दिवाना ने थाना पेहवा पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह शराब का ठेकेदार है। उसका एक सब ठेका चक्की प्लाट अधोया गाँव में है। इस ठेके पर उसने और उसके साथी ठेकेदारो नें विक्की पुत्र जयपाल वासी जाखोली जिला कैथल को नौकर रखा हुआ है। रात्रि के समय उसके पास विक्की का फोन आया । जिसने बताया कि ठेके पर 6 लड़के आये और उसके साथ मारपीट करके एक गाड़ी में 25 पेटी शराब व गल्ले से पैसे निकलकर ले गये है। जिस सूचना पर वह और रामलाल पुत्र कुरडिया राम वासी अरनैचा सब ठेका चक्की प्लाट अधोया पहुंचे। जहाँ पर विक्की ने उनको बताया कि रात के समय उसके पास दिलप्रीत खान पुत्र सुखबीर खान वासी सुलर कराट जिला संगरूर पंजाब हाल आजाद नगर पटियाला वा नवदीप वासी पटियाला गाड़ी न0 PB-11Q-2223 एसेन्ट में सवार होकर ठेके पर आये थे। वह पहले भी यहाँ से शराब लेकर जाते रहे है। नवनीत ने उसको कहा कि उन्हें 25 पेटी शराब चाहिये। उसने नवनीत से 42350 रुपये लेकर 25 पेटी शराब उनकी गाड़ी में लोड़ करवा दी थी । उसी समय एक पजैरो गाडी आई जिसमे से 4 लड़के उतरकर आये और उन लड़कों में से एक लड़के के हाथ में पिस्टल व एक के हाथ में चाकू था| उन चारो लड़कों ने दिलप्रीत खान के साथ ईशारो में कुछ बातचीत करके ठेके के अन्दर जबरदस्ती घुस कर उसके साथ मारपीट की और उसको डरा धमकाकर गल्ले मे रखे करीब 70 हजार रुपये व उसका मोबाईल फोन और पर्स जिसमें 1000 रुपये व कागजात लेकर दोनों गाड़ियों में सवार होकर मौका से फरार हो गये। जिसकी शिकायत पर मामला दर्ज करके जांच चौंकी कराह साहिब के एसआई राजेंद्र कुमार को सौंप दी थी। दिनांक 07 अगस्त 2020 को एसआई राजेंद्र कुमार की टीम ने आरोपी दिलप्रित खान पुत्र सुखबीर खान वासी सुलर कराट जिला सगरुर पंजाब हाल आजाद नगर पटियाला को गिरफ्तार करके पूछताछ की।  जिसने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव अधोया में शराब के ठेके पर शराब लेने के बहाने लूटपाट की थी। आरोपी को गिरफ्तार करके माननीय अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था। है। मामले की जांच बाद में अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई। दिनांक 15 सितम्बर 2021 को मामले में शामिल आरोपी दिलप्रित खान पुत्र सुखबीर खान वासी सुलर कराट जिला संगरूर पंजाब हाल आजाद नगर पटियाला को व दिनांक 15 सितम्बर 2021 को आरोपी साहिल उर्फ़ नवदीप पुत्र राज कुमार वासी राधे श्याम मंदिर पटियाला पंजाब को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियों को माननीय अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया था ।

दिनांक 23 जून 2022 को अपराध अन्वेषण शाखा-2 के प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक जानपाल, सहायक उप निरीक्षक विनोद कुमार, हवलदार रामकुमार, विरेन्द्र विक्रम व हवलदार संदीप कुमार की टीम ने वर्ष 2020 में शराब ठेके पर लूट मामले के तीसरे इनामी अपराधी जोगेश्वर शर्मा उर्फ बोनी पुत्र तजिन्द्र शर्मा उर्फ बिट्टू वासी साहब नगर थेडी जिला पटियाला पंजाब को सैंट्रल जेल पटियाला से प्रोडक्शन वांरट पर लिया । आरोपी को माननीय अदालत के आदेश से 01 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया । आरोपी की गिरफ्तारी पर 01 हजार रुपये के ईनाम की घोषणा की गई थी । आरोपी के कब्जे से 02 हजार रुपये नकदी बरामद की गई । आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके अदालत के आदेश से कारागार भेज दिया।

Translate »