हरियाणा

घर से बहला फुसला कर साथ ले जाने व हत्या करने का आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने घर से बहला फुसला कर साथ ले जाने व हत्या करने के आरोपी को किया गिरफ्तार । अपराध अन्वेषण शाखा-2 ने घर से बहला फुसला कर साथ ले जाने व हत्या करने के आरोप में जरनैल सिंह पुत्र टहल सिंह वासी सलपानी खुर्द थाना झांसा जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की । यह जानकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री कर्ण गोयल ने दी ।

जानकारी देते हुए श्री कर्ण गोयल ने बताया कि दिनांक 02 जुलाई 2022 को थाना झांसा के अन्तर्गत रहने वाले एक व्यक्ति ने थाना झांसा पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि उसकी लडकी उम्र करीब 16 साल दिनांक 01/02 जुलाई को घर से बिना बताय़े कहीं चली गई थी । जिसकी शिकायत पर थाना झांसा में मामला दर्ज करके जांच उप निरीक्षक नरेश पाल को सौंपी गई । पुलिस टीम ने नाबालिग की तलाश शुरु कर दी । दिनांक 04 जुलाई 2022 को पुलिस टीम को सूचना मिली कि दबखेडी पुल के पास एक लडकी की लाश नहर में पडी हुई है । पुलिस टीम ने मौका पर पंहुच कर शव को नहर से निकलवाया और लापता नाबालिग लडकी के परिजनों को सूचना दी । परिजनों ने नाबालिगा की लाश की पहचान कर ली । लाश का पोस्टमार्टम कल्पना चावला हस्पताल करनाल से करवाकर लाश को परिजनों के हवाले कर दिया । मामले में बलात्कार कर हत्या करने के आरोप में धारा 302, 201, 376 आईपीसी व 06 पोक्सो एक्ट लगाई गई । मामले की गम्भीरता को देखते हुए जांच बाद में अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी गई ।

दिनांक 05 जुलाई अपराध अन्वेषण शाखा-2 प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में उप निरीक्षक जयपाल की टीम ने मामले में गहनता व तत्परता से कारवाई करते हुए घर से बहला फुसला कर साथ ले जाने व हत्या करने के आरोप में जरनैल सिंह पुत्र टहल सिंह वासी सलपानी खुर्द थाना झांसा जिला कुरुक्षेत्र को गिरफ्तार कर लिया । आरोपी ने पुलिस की पूछताछ पर बताया कि वह पेशे से एक फोटोग्राफर है और वह शादीशुदा है । वह कुछ दिन पहले एक शादी समारोह में गया हुआ था । जहां पर उसकी मुलाकात मृतका से हुई । उन दोनों ने आपस में मोबाईल नम्बर ले लिये । उसके बाद उनकी आपस में बातचीत होने लगी । दिनांक 01/02 जुलाई 2022 को वह लडकी को बहला-फुसला कर अपनी मोटरसाईकिल पर उसके घर से भगा ले गया । वह रात के समय थाना झांसा के एरिया में घुमते रहे । उसके बाद वह लडकी को उसके घर छोडने कि बात कहने लगा तो लडकी ने अपने घर जाने की बजाय उसके साथ जाने की जिद की । वह शादीशुदा होने के कारण उसको घर नहीं ले जा सकता था । जिस कारण उसने लडकी की हत्या की योजना बना ली । वह उसको लेकर नहर की पटरी से होता हुआ थाना नग्गल जिला अम्बाला के एरिया में पंहुच गया । एक सुनसान जगह पर उसने मौका पाकर उसकी मोटरसाईकिल में पडे एक कपडे से उसका गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी । उसके बाद उसने सुबुत मिटाने व पुलिस कारवाई से बचने के इरादे से शव को नहर में फैंक दिया । उसके बाद वह पुलिस के डर से छिप रहा था । मामले में जांच जारी है ।

Translate »