हरियाणा

यातायात नियमों के साथ-साथ नशा करने बारे भी किया गया जागरुक

कुरुक्षेत्र। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भौरिया के आदेशानुसार समय-समय पर स्कूलों, कॉलेजों व अन्य यूनियनों में जाकर  यातायात नियमों की पालना करने के लिए विधार्थियो तथा वाहन चालकों को जागरुक किया जा रहा है।  सोशल मिडिया व समाचार पत्रों के माध्यम से लगातार आमजन को यातायात नियमों की पालना करने सम्बन्धी हिदायतें दी जा रहीं हैं। इसी कडी में दिनांक 25  अगस्त 2022 को ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऑटो यूनियन पीपली में एक जागरुकता सेमिनार का आयोजन किया गया । जिसमें उप निरीक्षक रोशन लाल ने यातायात नियमों के साथ-साथ नशा ना करने तथा तस्करों के प्रति  जागरुक किया । यह जानकारी पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने दी ।  

इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि यातायात नियमों के बारे में विधार्थियो के साथ-साथ ऑटो चालक यूनियन को भी जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस द्वारा जागरुकता अभियान के तहत भिन्न-भिन्न कार्यक्रम करवाये जा रहे हैं। इसी कडी में दिनांक 25 अगस्त 2022 को ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऑटो यूनियन पीपली में  ट्रैफिक पुलिस कोर्डिनेटर उप निरीक्षक रोशन लाल द्वारा ऑटो चालकों को  यातायात नियमों के बारे में जागरुक किया गया। ऑटो चालकों को संबोधित करते हुए उप निरीक्षक रोशन लाल ने बताया कि आप यातायात नियमों की पालना करते हुए खुद को सुरक्षित रखने के साथ-साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकते हो । सडक पर चलते समय अचानक ब्रेक ना लगाये आप के अचानक ब्रेक लगाने से आप के पीछे आने वाला वाहन दुर्घटना ग्रस्त होई सकता है  ऑटो चलाते समय ऑटो में किसी प्रकार का मुजिक ना चलाए | इस प्रकार से आपकी की छवि खराब होती है | वहीं आपके जीवन के लिये भी खतरनाक साबित हो सकता है।

सुरक्षित रहना चाहते हैं तो यातायात नियमों की करनी होगी पालना – रोशन लाल

इस जागरूकता अभियान के दौरान ऑटो चालकों को यातायात के नए नियमों के बारे में जानकारी दी गई।  ऑटो चालकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यातायात के नियम हमारी सुविधा और सुरक्षा के लिये बनाये गयें हैं इसलिये यदि हम सुरक्षित रहना चाहते हैं तो इन नियमों की पालना भी करनी होगी। आज सडकों पर इतनी भीड है कि पैदल चलना भी मुश्किल है, इसलिये यदि हम वाहन लेकर सडक पर जाते हैं तो नियमों की पालना करना अति आवश्यक हो जाता है। उन्होंने ऑटो चालकों से अपील करते हुए कहा कि वह अपने ऑटो के दस्तावेज़ ड्राइविंग लाइसेंस आदि पूरे रखें ताकि किसी भी अनहोनी होने या पुलिस द्वारा दस्तावेज़ मांगने पर दिखा सको | बिना लाईसेंस के किसी भी प्रकार का वाहन लेकर सडक पर न आयें । उप निरीक्षक रोशन लाल ने ऑटो चालकों को यातायात नियमो बारे विस्तार से समझाया।

 उप निरीक्षक रोशन लाल द्वारा ऑटो चालकों को नशा ना करने बारे विस्तार से जानकारी दी तथा नशा तस्करी करने वालो की जानकारी देकर अपने आप तथा समाज की सेवा करे | इस अवसर पर ऑटो यूनियन के प्रधान जगतार सिंह, लोकेश कुमार, फूल सिंह, काला, खान, अमी चन्द, पवन कुमार ,दिलशाद, जोगेंद्र  व सोनू आदि करीब 80/90 की हाजरी में ऑटो चालक मौजूद रहे। 

Translate »