हरियाणा

कोहरें के दौरान वाहन चलातें समय अधिक सावधानी बरतें : पुलिस अधीक्षक

कुरुक्षेत्र। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने वाहन चालकों को सर्दी के मौसम में अपने वाहनों को चलाते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने और यातायात से संबंधित कुछ जरूरी हिदायतों का पालन करने की अपील की है। श्री भोरिया ने कहा कि सर्दी के मौसम में कोहरे की वजह से सड़क हादसों की संभावना चालीस फीसदी तक बढ़ जाती है लिहाजा सावधानी बरतनी बेहद आवश्यक है। अत: सभी वाहन चालकों को सुरक्षित ड्राइविंग के लिए सावधानियां जरूर अपनानी चाहिए । इस सम्बन्ध में दुर्घटना से बचाव के लिए जिला पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

इस बारे मे जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता नें बताया कि पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सर्दी के मौसम में धुन्ध पडने से सडकों पर दृश्यता कम हो जाती है जिस कारण वाहनों के दुर्घटनाग्रस्त होने का अंदेशा बढ जाता है। श्री भोरिया ने कहा कि जैसे जैसे सर्दी बढेगी वैसे-वैसे कोहरा भी बढेगा । कोहरें के कारण अक्सर आगे वाले वाहन नजर नही आते है जिस वजह से वाहन सडक दुर्घटना का शिकार हो जातें हैं। हमें कोहरे के दौरान अधिक सावधानी बरतनी चाहिए जैसे इंडीकेटर का लगातार प्रयोग करें, घने कोहरे में सड़क पर दाईं तरफ पेंटेड रोड मार्क और डिवाइडर के आधार पर आगे बढ़ें, वाहन पर रेडियम स्टीकर्स जरुर लगाएं, कोहरे में आगे जा रहे वाहन से अपने वाहन को उचित दूरी पर रखें, वाहन में फॉग लाइट जरुर लगवाएं । आमजन से अपील करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने कहा कि खुद को सुरक्षित रहना व दूसरों को सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेवारी है ।

आमजन को यातायात नियमो बारे किया जा रहा जागरुक

पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने बताया कि जिला पुलिस द्वारा समय-समय पर विभिन्न शिक्षण संस्थानो व अन्य स्थानो पर आमजन को यातायात नियमो बारे जागरुक किया जा रहा है । जागरुक नागरिक खुद तो यातायात नियमो की पालना करते ही है बल्कि दूसरो को भी इस बारे में प्रेरित करते है । इसके बावजूद कुछ लोग यातायत नियमो की उल्घंना करने नही चुकते, ऐसे वाहन चालको के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही है । यातायात नियमो की उल्लंघना करने वाले वाहन चालको के चालान किए जा रहे है । 

Translate »