हरियाणा

बुलेट मोटरसाईकिल से पटाखे बजाने वालो पर शिकंजा जारी 

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र का बुलेट मोटरसाईकिल से पटाखे बजाने वालों पर शिंकजा कसना लगातार जारी है । पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने बुलेट सभी प्रबंधक थाना को मोटरसाईकिल पर पटाखे बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले तथा आमजन को परेशान करने वाले बुलेट मोटरसाईकिल चालकों के खिलाफ कारवाई के आदेश दिए हुए हैं । पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र के आदेशो की पालना करते हुए जिला पुलिस ने बुलेट मोटर साईकिल से पटाखा बजाने वाले एक युवक का 33 हजार 500 रुपये का चालान किया है ।

जानकारी देते थाना लाडवा प्रभारी उप निरीक्षक सत्यनारायण ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने बुलेट मोटर साईकिल से पटाखा बजाकर हुडदंग करने वाले वाहन चालको के खिलाफ कारवाई करने के आदेश दिए थे । उन्होने बताया कि इन्ही आदेशो की पालना में दिनांक 27 जनवरी 2023 को थाना लाडवा की टीम ने चैकिंग के दौरान थाना लाडवा एरिया वासी बुलेट मोटर साईकिल चालक एक युवक का 33 हजार 500 रुपये का चालान किया गया । चैकिंग के दौरान युवक के पास मोटर साईकिल के कागजात ना होने के कारण मोटर साईकिल को इम्पाउंड किया गया ।   

बुलेट से पटाखा बजाया तो पडेगा भारी हर्जाना : पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक ने आम नागरिकों विशेषकर युवा वर्ग से अपील करते हुए कहा कि भविष्य में कोई भी बुलेट मोटरसाईकिल चालक मोटरसाईकिल पर पटाखे ना बजाए क्योंकि इससे ध्वनि प्रदूषण तो होता है साथ में पटाखे की तेज आवाज होने से भय के कारण बड़ी दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने कहा कि भविष्य में कोई भी बुलेट मोटरसाईकिल चालक मोटरसाईकिल पर पटाखे बजाएगा तो उसके खिलाफ कानूनी कारवाई की जाऐगी। पुलिस अधीक्षक ने दुकानदारों विशेषकर बुलेट मोटरसाईकिल की रिपेयर करने वाले दुकानदारों को बुलेट मोटरसाईकिल का साइलेंसर चेंज करेगा तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बारे मे जानकारी देते हुऐ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला में बुलेट मोटरसाईकिल से पटाखे बजाने वालो की शिकायतें मिल रही थी । आमजन की सुविधा को ध्यान मे रखते हुऐ जिला पुलिस द्बारा विशेष अभियान चलाकर बुलेट मोटरसाईकिल से पटाखे बजाने वाले चालको के चालान किये जायेंगे ।  उन्होने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा ।

Translate »