हरियाणा

पुलिस अधीक्षक ने थाने मे लगाया जनता दरबार, शिकायतों का मौके पर किया निपटारा

कुरुक्षेत्र। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेंद्र सिंह भोरिया ने थाना शहर थानेसर में जनता दरबार लगाकर सुनी आमजन की शिकायतें। पुलिस अधीक्षक ने शिकायत कर्ताओ को उनकी शिकायत का जल्द निवारण करने का आश्वासन दिया तो कुछ शिकायत कर्ताओ का निवारण मौके पर किया गया । जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने सभी जिलों के अधिकारियों को दो घंटे जनता दरबार लगाने के आदेश दिये थे। वैसे तो पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र द्बारा हर रोज अपने कार्यालय मे आमजन की शिकायतें सुनी जाती हैं लेकिन शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया ने थाना शहर थानेसर का औपचारिक निरीक्षण कर लगाया जनता दरबार । जनता दरबार में पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र ने आमजन की शिकायतें सुनी तथा शिकायतों पर तुरंत कारवाई करने के निर्देश दिये । शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया अचानक शहर थानेसर थाना में पहुंचकर वहां मौजूद आमजन की शिकायतों को सुना ।  उनके साथ डीएसपी कुरुक्षेत्र राम दत्त नैन भी थाना में मौजूद रहे । पुलिस अधीक्षक ने थाना में आये व्यक्तियों से पुलिस प्रशासन का सहयोग करने की अपील की । एसपी ने अपील करते हुये कहा कि यदि आपके कस्बा/गांव/वार्ड में कोई नशे से जुडे कारोबार में शामिल है तो उसकी जानकारी पुलिस प्रशासन को दे । सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जायेगा तथा उसे उचित ईनाम भी दिया जायेगा ।

पुलिस अधीक्षक ने वरिष्ठ नागरिको से मुलाकात कर जाना हाल । 

दिनांक 31 मार्च 2023 को पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया पुलिस थाना शहर थानेसर में जनता दरबार लगाकर आमजन से रूबरू हुए वहीं थाना के साथ लगते सिनियर सीटिज़न फोरम कुरुक्षेत्र सेंटर जाकर वरिष्ठ नागरिको का हाल-चाल जाना । इस अवसर पर उन्होंने फोरम का ओपचारिक निरीक्षण किया ।  पुलिस अधीक्षक ने फोरम की साफ सफाई व स्वच्छता की भी सराहना की।  जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने बताया कि पुलिस अधीक्षक ने वरिष्ठ नागरिको से उनकी समस्या और सुविधाओ के बारे में जानकारी ली । पुलिस अधीक्षक ने कहा कि उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं आने दी जाएगी । आमजन के लिए पुलिस के दरवाजे हमेशा खुले हैं तथा जिला पुलिस आपकी सहायत के लिए हमेशा तत्पर है । वरिष्ठ नागरिको ने सेक्टर-13 बस स्टैंड के सामने वाले पार्क में कुछ शरारती तत्वों के बैठने की बात कही, जिसपर पुलिस अधिक्षक ने थाना प्रभारी को पार्क के पास गस्त बढ़ाने व निगरानी रखने के आदेश दिए ।

इस अवसर पर उप पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र रामदत्त नैन, वरिष्ठ नागरिक डॉ. नागपाल, ओपी गुल्यानी, सोमनाथ नम्बरदार, मोहन लाल अरोडा एमसी, अमरनाथ, जगत राम, श्याम लाल, गुलशन कुमार, विजय कुमार, गांव पलवल के सरपंच रवि तथा थाना प्रभारी उप निरीक्षक सतीश कुमार व सेक्टर-7 चौंकी प्रभारी उप निरीक्षक रमनदीप कौर आदि मौजूद रहे ।

Translate »