हरियाणा

फोन पर पैसे मांगने की धमकी देने के तीन आरोपी गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने फोन पर पैसे मांगने की धमकी देने के तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार । अपराध अन्वेषण शाखा-2 की टीम ने फोन पर पैसे मांगने की धमकी देने के आरोप में रामचन्द्र उर्फ पप्पु पुत्र हवा सिंह वासी हजवाना जिला कैथल, संदीप उर्फ बिल्ला पुत्र अभेराम व जयपाल पुत्र लक्षमण वासीयान पाई जिला कैथल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की ।

जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने बताया कि दिनांक 30 मार्च 2023 को थाना शहर पेहवा में दी अपनी शिकायत में बलविन्द्र कुमार जांगडा वासी सीवन जिला कैथल ने बताया कि उसके पास 2 मोबाईल नम्बर वर्किंग में है। दिनांक 29 मार्च 2023 को सुबह 11 बजे एक विदेशी नम्बर से उसके फोन पर एक वाट्सअप पर कॉल आई । जब उसने फोन अटैँड किया तो फोन करने वाले ने अपने आपको लौरेंस बिश्नोई का भाई बताया और जयपाल पाई को 5 करोड रुपये देने की बात कही। उसने कहा कि उसका उससे कोई लेना देना नहीं है और ना ही उसके पास इतने पैसे है तो फोन करने वाले ने कहा कि वह आपसे सम्पर्क करेगा उसको पैसे दे देना । दोबारा कॉल करने का कहकर उसने फोन काट दिया । जिसकी शिकायत पर थाना शहर पेहवा में आईपीसी की धारा 387 के तहत मामला दर्ज करके जांच उप निरीक्षक बलबीर सिहं को  सौंपी गई । बाद में मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र ने जांच अपराध अन्वेषण शाखा-2 को सौंपी ।

दिनांक 03 अप्रैल 2023 को अपराध अन्वेषण शाखा-2 प्रभारी निरीक्षक प्रतीक कुमार के मार्ग निर्देश में सहायक उप निरीक्षक सुरेन्द्र कुमार, हवलदार लखन, प्रदीप, दिनेश व ललित की टीम ने फोन पर पैसे मांगने की धमकी देने के आरोप में रामचन्द्र उर्फ पप्पु पुत्र हवा सिंह वासी हजवाना जिला कैथल व संदीप उर्फ बिल्ला पुत्र अभेराम वासी पाई जिला कैथल को गिरफ्तार कर लिया । दिनांक 04 अप्रैल 2023 को मामले मे आगामी कारवाई करते हुये मामले के एक और आरोपी जयपाल पुत्र लक्षमण वासी पाई जिला कैथल को गिरफ्तार कर लिया । आरोपियो से वारदात में प्रयोग 02 मोबाईल फोन बरामद किये गये । आरोपियों को माननीय अदालत में पेश किया गया ।

Translate »