हरियाणा

बुलेट से पटाखा बजाया तो पडेगा भारी हर्जाना : एस एस भोरिया

कुरुक्षेत्र (हितेश सचदेवा)। जिला पुलिस कुरुक्षेत्र ने बुलेट मोटरसाईकिल से पटाखे बजाने वालों पर शिंकजा कसना शुरु कर दिया है। पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने बुलेट मोटरसाईकिल पर पटाखे बजाकर ध्वनि प्रदूषण फैलाने वाले तथा आमजन को परेशान करने वाले बुलेट मोटरसाइकिल चालकों के खिलाफ कारवाई करने बारे सभी प्रबंधक थाना को आदेश दिए हैं। अपने आदेश में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिन मोटरसाईकिल चालकों के पास कागजात पूरे ना हो तो उनकी मोटरसाईकिल को इंपाउंड किया जाये। वहीं दुकानदारों को भी मोटरसाइकिल के साइलेंसर चेंज ना करने बारे हिदायत दी गई। 

पुलिस अधीक्षक ने आम नागरिकों विशेषकर युवा वर्ग से अपील करते हुए कहा कि भविष्य में कोई भी बुलेट मोटरसाईकिल चालक मोटरसाईकिल पर पटाखे ना बजाए क्योंकि इससे ध्वनि प्रदूषण तो होता है साथ में पटाखे की तेज आवाज होने से भय के कारण बड़ी दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने कहा कि भविष्य में कोई भी बुलेट मोटरसाईकिल चालक मोटरसाईकिल पर पटाखे बजाएगा तो उसके खिलाफ कानूनी कारवाई की जाऐगी। पुलिस अधीक्षक ने दुकानदारों विशेषकर बुलेट मोटरसाईकिल की रिपेयर करने वाले दुकानदारों को बुलेट मोटरसाईकिल का साइलेंसर चेंज करेगा तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस बारे मे जानकारी देते हुऐ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिला में बुलेट मोटरसाईकिल से पटाखे बजाने वालो की शिकायतें मिल रही थी। आमजन की सुविधा को ध्यान मे रखते हुऐ जिला पुलिस द्बारा विशेष अभियान चलाकर बुलेट मोटरसाईकिल से पटाखे बजाने वाले चालको के चालान किये जायेंगे। उन्होने कहा कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा ।

Translate »