स्थानीय

नई ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में ड्राइविंग टेस्ट के लिए मिलेंगी कार-बाइक

नई दिल्ली । दिल्ली में झड़ौदा कलां में नई ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी का जल्द ही उद्घाटन होने वाला है और इसी अथॉरिटी से ड्राइविंग टेस्ट के लिए किराये पर कार व बाइक दिए जाने की शुरुआत होगी। ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने बताया कि दिल्ली सरकार ने ड्राइविंग टेस्ट के लिए आने वाले लोगों की समस्याओं को देखते हुए ही बहुत मामूली फीस पर किराये पर कार व बाइक मुहैया करवाने का फैसला किया है और झड़ौदा कलां से इस नई योजना की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने बताया कि डीटीसी व क्लस्टर स्कीम की सभी पुरानी बसों में सीसीटीवी लगाने के लिए भी आदेश जारी हो गया है और गुरुवार को वर्क अवॉर्ड कर दिया जाएगा। इस योजना पर करीब 150 करोड़ रुपये का खर्च जाएगा।
वहीं ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के सूत्रों का कहना है कि दिल्ली ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन ने किराये पर कार व बाइक के लिए टेंडर कर दिया है। एक ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में किराये के लिए दो कार और दो बाइक होंगी। पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर शुरुआत में उन एक या दो अथॉरिटी में यह प्रयोग शुरू किया जाएगा, जहां पर ऑटोमैटिड ट्रैक बना है।
झड़ौदा कलां में भी नई अथॉरिटी बनकर तैयार है और वहां पर नया ट्रैक बनाया गया है। जल्द ही सभी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में नया ट्रैक बनकर तैयार हो जाएगा। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के एक सीनियर अधिकारी का कहना है कि किराये पर कार और बाइक के लिए 150 और 100 रुपये तय किए जाएंगे।

Translate »