स्थानीय

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने लिया टीकाकरण केंद्रों का जायजा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद डॉ. अनिल जैन, प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी सहित अन्य भाजपा नेताओं ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में स्थित पूर्णिमा सेठी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कोविड टीकाकरण अभियान का अवलोकन किया। इसके अलावा एसडीएमसी कालोनी अस्पताल में जाकर वहां टीका लगवा रहे लोगों से हाल जाना। इस दौरान प्रदेश महामंत्री हर्ष मल्होत्रा, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम महापौर श्रीमती अनामिका मिथिलेश, नेता सदन नरेन्द्र चावला और स्थायी समिति के अध्यक्ष राजदत्त गहलोट सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
अनिल जैन ने टीकाकरण केंद्र का अवलोकन के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर लोगों की बड़ी संख्या में आना सुकून देता है क्योंकि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और स्वदेशी वैक्सीन के प्रति विश्वास है जो निडर होकर टीकाकरण का हिस्सा बन रहे हैं। टीकाकरण केंद्रों पर किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े, इसका विशेष ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते केस चिंताजनक जरुर है, लेकिन इससे घबराने की जरुरत बिल्कुल नहीं है। सीमित संसाधन के बावजूद आज भारत कोरोना की लड़ाई के मामले में पूरे विश्व में सबसे आगे खड़ा है। हमारे अस्पताल इसके लिए पूरी तरह से तैयार है और उम्मीद है कि इस बढ़ते कोरोना पर जल्द ही रोक लगा ली जाएगी।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि टीकाकरण से डरने की कोई बात नहीं है। स्वदेशी वैक्सीन काफी प्रभावी है और इसके परिणाम भी काफी अच्छे हैं। अभी तक भाजपा कार्यकर्ता और डॉक्टर, जिन्होंने भी टीका लगवाया, उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आई है। अपवाद को छोड़ दें तो भारत में निर्मित वैक्सीन काफी प्रभावी है। श्री गुप्ता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके कुशल नेतृत्व के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि भारत में स्वास्थ्य संबंधित मूलभूत सुविधाएं पर्याप्त न होने के बावजूद आज भारत कोरोना की लड़ाई में पूरे विश्व की अगुवाई कर रहा है, यह अपने आप में गौरव की बात है। विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए भारतीय डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों को भी धन्यावाद देता हूं। उन्होंने बताया कि अब एक अप्रैल से 45 साल से अधिक आयु के सभी नागरिक भी अपना टीकाकरण करा सकते हैं।
नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने टीकाकरण केंद्र पर आए सभी लोगों से बातचीत की और वहां उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा है, जिसके रोकथाम के लिए जरुरी है कि हम सब टीकाकरण करवाएं। दो गज की दूरी के साथ-साथ मास्क का उपयोग बराबर करते रहे। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से सभी जरुरतमंदों को टीकाकरण के लिए जरुरी सुविधाएं उपलब्ध कराने और पंजीकरण में उनका सहयोग करने की अपील की।

Translate »