भारत में आसुस ज़ेनबुक डुअल स्क्रीन लैपटॉप के सबसे नये एडिशन के साथ आने वाले कल के लैपटॉप का अनुभव लें

 

मुख्य विशेषताएं:

 

  •        ज़ेनबुक डुओ 14 में एक नया एर्गोलिफ्ट एएएस प्लस (एक्टिव एरोडायनामिक सिस्टम) हिंज डिज़ाइन है जो 1W पैनल ऑप्शन के साथ अधिक व्यूइंग और टचस्क्रीन अनुभव प्रदान करता है।

 

  •        नई ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी, डुअल डिस्प्ले पेश करता है और चौतरफा फ्रेमलेस नैनोएज ओएलईडी 4K डिस्प्ले के साथ व्यूइंग का गहरा अनुभव देता है और इसमें अल्ट्रासोनिक बेज़ेल शामिल हैं।

 

  •        इसके अंदर नवीनतम अत्याधुनिक तकनीक भी है, जिसकी वजह से नई ज़ेनबुक डुओ 14 का वजन केवल 1.6 किलोग्राम है।

 

  •        ज़ेनबुक डुओ और प्रो डुओ को नये एक्टिव एरोडायनामिक सिस्टम प्लस सिस्टम के साथ बनाया गया गया है, जो कूलिंग एयरफ्लो को कुल मिलाकर 49% तक बढ़ाने के लिए एर्गोलिफ्ट हिंज और टिल्टिंग (झुकाने वाले) स्क्रीनपैड प्लस सिस्टम का उपयोग करता है।

नई दिल्ली। ताइवान की प्रमुख टेक कंपनी, आसुस ने आज एक ऑनलाइन लॉन्च इवेंट में अपने पहले से ही बढ़ते जा रहे ज़ेनबुक रेंज में, नवीनतम एडिशन – ज़ेनबुक डुओ 14 और ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी को लॉन्च किया। “आने वाले कल के लैपटॉप” ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी और ज़ेनबुक डुओ 14 में एक डुअल डिस्प्ले के साथ चौतरफा फ्रेमलेस नैनोएज डिस्प्ले है, जो अल्ट्रा स्लिम बेजल्स के साथ-साथ अविश्वसनीय रूप से शानदार है और जो संपूर्ण गहरा अनुभव प्रदान करता है। आसुस की नवीनतम ऑफरिंग्स अपने उपयोगकर्ताओं को अपनी सीमाओं से आगे बढ़ने के लिए और “दायरे की जकड़ से बाहर निकल कर जिन्दगी का अनुभव करने के लिए” प्रोत्साहित करते हैं, जैसाकि आसुस अपने डुअल स्क्रीन्ड लेपटॉप के साथ करता है। आसुस की थीम है –  “बोल्ड बनें, क्रेज़ी बनें और अनबायस्ड रहें”, और इस थीम पर चलते हुए नए लॉन्च किए गए लैपटॉप को लैपटॉप पोर्टेबिलिटी छोड़े बिना, सबसे अच्छी कार्यक्षमता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो इसे उन क्रिएटर्स और लोगों के लिए आदर्श बनाता है जो कई डिस्प्ले पर काम करना पसंद करते हैं।

 

ज़ेनबुक 14 (UX482EA) इंटेल® इवो™ से प्रमाणित है और इसमें इंटेल® आयरिस® एक्सई ग्राफिक्स के साथ 11वीं जेनेरेशन के इंटेल® कोर™ आई7 प्रोसेसर तक उपलब्ध है। इसमें NVIDIA® GeForce® MX450 GPU भी शामिल है। ज़ेनबुक डुओ 100% sRGBकवरेज के साथ एक 14 इंच एलईडी-बैकलिट फुल एचडी 1080p डिस्प्ले देने का दावा करता है।

 

डुअल स्क्रीन के अलावा, ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी हुड के नीचे पर्याप्त से अधिक फायर पावर प्रदान करता है ताकि कोई समझौता किए बिना दोनों डिस्प्ले का सर्वोत्तम उपयोग किया जा सके। ज़ेनबुक प्रो डुओमें NVIDIA® GeForce® आरटीएक्स 3070 और 32 जीबी DDR4 रैम द्वारा समर्थित 10वीं जेनेरेशन का इंटेल® Core ™ i9 प्रोसेसर शामिल है।

 

नए डिवाइस के बारे में बताते हुए, श्री अर्नोल्ड सु, बिजनेस हेड, कंज्यूमर एंड गेमिंग पीसी, सिस्टम बिजनेस ग्रुप, आसुस इंडियाने कहा कि “आसुस में, हमारा काम अधिक से अधिक इनोवेशन करते हुए, अपने हमारे उपभोक्ताओं को उनकी उम्मीदों से अधिक प्रदान करने का प्रयास करते रहना है। आसुस ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी और ज़ेनबुक डुओ 14 उसी संकल्प के प्रमाण हैं। इस लैपटॉप की कार्यक्षमता ही इसे स्वत: ‘आने वाले कल का लैपटॉप’ बनाती है। एक एक्स्ट्रा स्क्रीन ने हमेशा उत्पादकता बढ़ाया है, चाहे यह क्रॉस रेफरेंस करने वाली मल्टिपल इमेज हों या मल्टिपल टैब हों। हालांकि डेस्कटॉप पर एक एक्स्ट्रा मॉनिटर जोड़ना काफी आसान है, लेकिन लैपटॉप में ऐसा करने के लिए इसकी पोर्टेबिलिटी को छोड़ना पड़ता है। हमारी ज़ेनबुक सीरीज़ के नये एडिशंस एक दूसरी स्क्रीन देकर इस समस्या का समाधान कर देते हैं, जिससे लैपटॉप अपनी पोर्टेबिलिटी छोड़े बिना उत्पादकता के मामले में एक उत्कृष्ट लैपटॉप बन जाता है। अपने उपभोक्ताओं को उनकी सीमाओं से आगे बढ़ने और “दायरे की जकड़ से बाहर निकल कर जिन्दगी का अनुभव लेने” के लिए प्रोत्साहित करते हुए, हम इस उत्पाद को भारतीय बाजार में पेश करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।”

 

राहुल मल्होत्रा, डायरेक्टर –कंज्यूमर सेल्स, इंटेल इंडिया ने बताया कि “इंटेल उपभोक्ताओं के लिए बाधाओं और परेशानियों से मुक्त अनुभव प्रदान करने, शक्तिशाली परफॉरमेंस, बैटरी लाइफ, जवाबदेही और कनेक्टिविटी के साथ पोर्टेबिलिटी देने और काम करना आसान बनाने के लिए पीसी इकोसिस्टम के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। 11वीं जेनेरेशन का इंटेल® कोर™ संचालित इंटेल ईवो प्रमाणित डिजाइन को इस तरह से तैयार किया गया है जो कहीं से भी असाधारण मोबाइल अनुभव सुनिश्चित करते हुए, लोगों को उनके जरूरी महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने मदद कर सके।”

 

 

 

 

 

बाधाओं से मुक्त डुअल डिस्प्ले:

 

इन लैपटॉप में नए टिल्टिंग स्क्रीनपैड प्लस, एक सेकेंडरी टचस्क्रीन की सुविधा है जो ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी के लिए स्वचालित रूप से 9.5° और ज़ेनबुक डुओ 14 के लिए 7º तकका झुकाव प्रदान करती है, जो बेहतर पठनीयता के लिए ग्लेयर और रिफ्लेक्शंस को कम करता है। दोनों बिल्ट-इन स्क्रीनपैड प्लस-ऑप्टिमाइज्ड ऐप्स के कारण आसान मल्टीटास्किंग के साथ दोनों डिस्प्ले में साफ एवं बाधाओं से मुक्त विजुअल्स का आनंद ले सकते हैं।

 

चौ-तरफा फ्रेमलेस नैनोएज ओएलईडी 4K डिस्प्ले के अलावा, नई ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी में उपयोगकर्ताओं को एक समग्र अनुभव प्रदान करने के लिए अल्ट्रा-स्लिम बेजल की सुविधा भी शामिल है। दोनों लैपटॉप प्रोफेशनल ग्रेड की कलर एक्यूरेसी प्रदान करने के लिए पैनटोन® मान्यताप्राप्त डिस्प्ले प्रदान करते हैं, और इन्हें कम ब्लू-लाइट उत्सर्जन के लिए टीयूवी रीनलैंड-सर्टिफिकेशन प्राप्त है, जो लंबे क्रिएटिव काम के दौरान उपयोग करने के मामले में इन्हें आरामदायक बनाता है।

 

 

 

स्क्रीनपैड प्लस:

 

अपडेटेड सेकेंडरी डिस्प्ले में, जिसे आसुस स्क्रीनपैड प्लस कहते हैं, नया स्क्रीनएक्सपर्ट 2 सॉफ्टवेयर है। नया कंट्रोल पैनल ऐप उपयोगकर्ताओं को बिल्ट-इन ऐप के जरिये अपनी उत्पादकता को बढ़ाने और इसे अपने काम की गति के अनुरूप बनाने की सुविधा प्रदान करता है। कॉम्पिटेबल सॉफ़्टवेयर के साथ काम करते समय, कंट्रोल पैनल ऐप उपयोगकर्ताओं को ब्रश का आकार बदलने, सैचुरेशन, परत की अस्पष्टता को समायोजित करने और अन्य कई कार्यों के लिए सक्षम बनाता है।

 

उपयोगकर्ता डायल, बटन, स्लाइडर और स्क्रॉल में से चयन कर सकते हैं। रचनात्मक गति को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक कंट्रोल को एक अनोखे तरीके से काम करने के लिए डिजाइन किया गया है। कंअ्रोल पैनल पूरी तरह से कस्टमाइज करने योग्य है और इसमें एडोब फोटोशॉप, लाइटरूम क्लासिक, प्रीमियर प्रो और आफ्टर इफेक्ट्स मौजूद हैं। चूंकि स्क्रीनएक्सपर्ट ऐप अब थर्ड पार्टी एप्लिकेशन के लिए उपलब्ध है, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि अधिक कॉम्पिटेबल ऐप जल्द ही जारी किये जाएंगे।

 

 

 

बढ़ी हुई उत्पादकता:

 

ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी 22 मिमी से कम है और इसका वजन केवल 2.35 किलोग्राम है। पिछली जेनेरेशन के मुकाबले यह पतला है क्योंकि इसकी 2.5 मिमी Z-ऊँचाई कम हुई है। यह टिल्टिंग (झुकाने वाले) स्क्रीनपैड प्लस डिजाइन द्वारा संभव हो पाया, जिसने हमारे सामने इंटरनल्स को पुनर्व्यवस्थित करने के लिए चुनौती पेश की थी। बैटरी लाइफ भी आश्चर्यजनक रूप से 29.5%अधिक है, जो नए ओवरहाल्ड बैटरी डिजाइन की वजह से संभव हुआ है। इसके अलावा, सटीकता से तैयार किये गये एर्गोलिफ्ट हिंज एर्गोनोमिक, थकान मुक्त टाइपिंग के लिए कीबोर्ड को 4° तक ऊपर की ओर झुकाते हैं और यह एयरफ्लो को बेहतर बनाता है ताकि बेहतर समग्र ऑडियो अनुभव मिल सके।

 

 

 

विकसित कूलिंग:

 

ज़ेनबुक डुओ 14 और ज़ेनबुक प्रो डुओ 15 ओएलईडी एक अद्वितीय एक्टिव एरोडायनामिक सिस्टम (एएएस+) से संचालित है। यह स्क्रीनपैड प्लस को कूलिंग सिस्टम का एक अभिन्न अंग बनाता है। जैसे ही लैपटॉप का ढक्कन खुलता है, सेकेंडरी डिस्प्ले ऊपर उठता है, जिससे बेहतर व्यू मिलता है, और 49% तक उच्च एयरफ्लो का बड़े पैमाने पर इनटेक मिलता है। इसी समय, लैपटॉप डेस्क से बॉटम चेसिस को ऊपर उठाता है। नया एएएस प्लस डिज़ाइन परफॉरमेंस को बनाए रखने में मदद करता है जो उपयोगकर्ताओं को मल्टी-टास्किंग के लिए जरूरी परफॉरमेंस देने में और लाइट कंटेन्ट क्रिएशन वर्कफ़्लो के मामले में हड़बड़ी में मदद करता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Model

 

Starting Price (INR)

 

Availability

 

ZenBook Duo (UX482)

 

99,990

 

Available from 14th April

 

Amazon/ Flipkart/ AES (ASUS Exclusive stores) /Offline channel partners / Reliance Digital / Croma / Vijay Sales

 

ZenBook Pro Duo 15 OLED (UX582)

 

2,39,990

 

Available from Mid-May 2021

 

Amazon/ Flipkart/ AES (ASUS Exclusive stores) /Offline channel partners / Reliance Digital / Croma / Vijay Sales

 

 

 

ASUS ZenBook Pro Duo 15 OLED specifications

 

 

 

ASUS ZenBook Pro Duo 15 OLED (UX582LR)

 

CPU

 

Intel® Core™ i9-10980HK processor

 

Intel® Core™ i7-10870H processor

 

Display options

 

15.6” OLED 4K UHD NanoEdge touch-enabled display

 

Wide 178° viewing angles and 100% DCI-P3 color gamut coverage

 

440 nits brightness, 1,000,000:1 contrast ratio; 0.2 ms response time

 

TÜV Rheinland Eye Care certification, PANTONE® Validated, and

 

VESA DisplayHDR™ 500 True Black certification

 

Secondary Display

 

14.1″ ScreenPad™ Plus (3840 x 1100 (4K)) colour calibrated display

 

IPS-level panel with stylus support, 400 nits max brightness

 

100% sRGB color gamut coverage

 

Operating system

 

Windows 10 Home

 

Graphics

 

NVIDIA® GeForce® RTX 3070

 

8GB GDDR6

 

Main memory

 

32 GB MHz DDR4 onboard

 

Storage

 

1TB M.2 NVME PCIe 3.0 x4 SSD

 

Connectivity

 

Dual-band WiFi 6 + Bluetooth 5.0

 

Camera

 

HD infrared (IR) webcam (supports Windows Hello)

 

I/O ports

 

2 x Thunderbolt™ 3 USB-C®

 

1 x USB 3.2 Gen 2 Type-A

 

1 x full size HDMI 2.1

 

1 x 3.5 mm audio jack

 

1 x MicroSD reader

 

Audio

 

Certified by Harman Kardon

 

Array microphone with Cortana voice-recognition support

 

AI Noise-Canceling

 

Battery

 

92 Wh lithium-polymer battery

 

AC adapter

 

ø6.0, 240W AC Adapter, Output: 20V DC, 12A, 240W,

Input: 100~240V AC 50/60Hz universal

 

Dimensions

 

359 x 249 x 21.5 mm

 

Weight

 

Approx. 2.34 kg

 

 

 

ASUS ZenBook Duo specifications

 

 

 

ASUS ZenBook Duo UX482EA

 

ASUS ZenBook Duo UX482EG

 

CPU

 

Intel® Core™ i7-1165G7 processor

 

Intel® Core™ i5-1135G7 processor

 

Display options

 

14” LED-backlit Full HD (1920 x 1080) display

 

100% sRGB coverage and 400 nits max brightness

 

(1W panel option {1W power consumption at 150nits})

 

93% screen-to-body ratio

 

Secondary Display

 

12.65″ ScreenPad™ Plus (1920 x 515p resolution)

 

IPS-level panel with stylus support, colour calibrated display

 

Operating system

 

Windows 10 Home

 

Graphics

 

Intel® Iris® Xe Graphics

 

NVIDIA® GeForce® MX450 with

 

2GB GDDR6 memory

 

Main memory

 

Up to 16 GB 4266 MHz LPDDR4X onboard

 

Storage

 

Up to 1TB M.2 NVME PCIe 3.0 x4 SSD

 

Connectivity

 

WiFi 6 + Bluetooth 5.0

 

Camera

 

HD infrared (IR) webcam (supports Windows Hello)

 

I/O ports

 

2 x Thunderbolt™ 4 USB-C® with full range (5~20V) of charging

 

1 x USB 3.2 Gen 2 Type-A

 

1 x full size HDMI 1.4

 

1 x 3.5 mm audio jack

 

1 x MicroSD reader

 

Audio

 

Certified by Harman Kardon

 

Array microphone with Cortana voice-recognition support

 

AI Noise-Canceling

 

Battery

 

70 Wh lithium-polymer battery with up to 17-hour1 of battery life

 

AC adapter

 

65 W type-C power adapter, Output: 19 V/3.42 A, Input: 100-240 V/50/60 Hz universal

 

Dimensions

 

324 x 222 x 16.9 mm

 

Weight

 

Approx. 1.6 kg

 

  1. Battery tests conducted by ASUS using MobileMark 2018. Test configuration: Intel® Core™ i5-1135G7, 256 GB PCIe 3.0 x2 SSD, 8 GB RAM. Test settings: WiFi enabled, the display brightness set to 150 cd/m2, ScreenPad Plus off. Actual battery life may vary depending on product configuration, usage, operational conditions and power management settings. Battery life will decrease over the lifetime of the battery.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »