स्थानीय

वेस्ट व ईस्ट यूनिवर्सिटी का निर्माण हो : पम्मा

नई दिल्ली। एंग्री मैन का खिताब पा चुके व नेशलन अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा के संघर्ष के 25 वर्ष होने के उपलक्ष पर ‘पम्मा बना सेवा के लिएÓ गाना रिलीज किया जिसे मशहूर गायक व संगीतकार सुखविंदर सारंग गाया और प्रसिद्ध बलविंदर सिंह सोढ़ी ने लिखा। इस अवसर पर परमजीत सिंह पम्मा ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा मेरा जीवन समाज के हित के लिए हमेशा समर्पित है क्योंकि मेरा लक्ष्य कभी भी राजनीति नहीं रहा। मेरा लक्ष्य समाज के हित के लिए कार्य करना रहा है ना ही किसी राजनीतिक पार्टी से मेरी दुश्मनी ना ही दोस्ती रही है। जब भी मुद्दों की बात आई है तो मैंने खुल कर लोगों के हितों के लिए आवाज उठाई है। जिसके कारण कई दिक्कतों का मुझे सामना भी करना पड़ा है मगर मैंने उसकी परवाह नहीं की।
परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि बड़े दुख की बात है जब बच्चों को कालेज में दाखिले के लिए दर-दर भटकना पढ़े और 80, 90 प्रतिशत आने के बाद भी दाखिला ना मिले। सब राजनीतिक पार्टी के नेताओं के वायदे पर प्रश्न चिन्ह लग जाता है उन्होंने कहा बड़े दुख की बात है जो पुरानी साउथ यूनिवर्सिटी व नॉर्थ यूनिवर्सिटी बनी हुई है उसके बाद इतनी आबादी बढ़ जाने के बाद भी कोई नई यूनिवर्सिटिओं का निर्माण नहीं किया गया जबकि वेस्ट व ईस्ट यूनिवर्सिटी का निर्माण होना चाहिए था। इसी कारण कॉलेजों की कट ऑफ लिस्ट 100 प्रतिशत जाती है। और जिनके थोड़े बहुत भी नंबर कम होते हैं, उनको दाखिला नहीं मिल पाता जो अमीर लोगों के बच्चे होते हैं। वह तो प्राइवेट कर लेते हैं जो मीडियम क्लास या गरीब लोगों के बच्चे होते हैं उनको बहुत ही मुश्किल का सामना करना पड़ता है।
पम्मा ने कहा दूसरी ओर महंगाई का और भ्रष्टाचार का तो बहुत ही बुरा हाल है जिस प्रकार पेट्रोल, डीजल के साथ साथ जो सब्जियां और दालों के दाम आसमान छू रहे हैं लोगों का जीना दुश्वार हो रहा है। जिसके खिलाफ में हमेशा अपनी आवाज बुलंद करता रहूंगा।
इस अवसर पर नेशलन अकाली दल दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष कुलदीप सिंह मरवाहा ने मशहूर लेखक बलविंदर सिंह सोढ़ी व दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा का स्वागत किया। इस अवसर पर मनमीत सिंह, सोशल विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष रश्मीत कौर बिंद्रा, बलविंदर कौर, जसविंदर शाह सिंह सहित अनेक दल के सदस्य उपस्थित थे।

Translate »